मेघालय

ओमाइक्रोन के बढ़ते मामले के चलते मेघालय ने आगंतुकों के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

Gulabi
8 Dec 2021 9:59 AM GMT
ओमाइक्रोन के बढ़ते मामले के चलते मेघालय ने आगंतुकों के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश
x
नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य है
शिलांग: मेघालय सरकार ने राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए सरकारी वेबसाइट पर पंजीकरण और आरोग्य सेतु ऐप और व्यवहार परिवर्तन प्रबंधन ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य करने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, एक अधिकारी ने कहा।
अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि कुछ राज्यों में सीओवीआईडी ​​​​-19 के ओमाइक्रोन संस्करण का पता चलने के बाद नए दिशानिर्देश जारी किए गए थे।
"मेघालय में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए http://meghalayaonline.gov.in/covid/testing.htm पर अपनी यात्रा से पहले खुद को पंजीकृत करना और Google play से मेघालय के आरोग्य सेतु ऐप और व्यवहार परिवर्तन प्रबंधन ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य है। स्टोर या ऐप स्टोर। हालांकि, पर्यटकों को मेघालय पोर्टल पर https://meghalaya.gov.in/ पर पंजीकरण करना चाहिए ताकि 'पर्यटकों के लिए ई-आमंत्रण' तैयार किया जा सके।"
अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार की 28 नवंबर की अधिसूचना के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए स्व-घोषणा फॉर्म (एसडीएफ) भरना और नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य है।
"यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग, इज़राइल सहित यूरोप के देशों जैसे जोखिम वाले देशों से आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए प्रवेश पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य है। "यह जोड़ा।
यात्रियों को सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। जिला निगरानी इकाई के संबंधित अधिकारियों द्वारा 8वें दिन पुन: परीक्षण किया जाएगा और नकारात्मक होने पर अगले 7 दिनों तक यात्री द्वारा स्वयं के स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी। यदि पुन: परीक्षण में सकारात्मक परीक्षण किया जाता है, तो नमूना जीनोमिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।
बयान में कहा गया है कि जोखिम वाले देशों के रूप में सूचीबद्ध देशों को छोड़कर देशों से आने वाले यात्रियों, प्रवेश बिंदुओं पर पहुंचने पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरने वाले 5 प्रतिशत यात्रियों का एक यादृच्छिक नमूना, बयान में कहा गया है।
यदि 14 दिनों के लिए नकारात्मक आत्म स्वास्थ्य निगरानी का परीक्षण किया जाता है और यदि परीक्षण किया जाता है तो जीनोमिक परीक्षण के लिए सकारात्मक नमूने की आवश्यकता होती है।
घरेलू यात्रियों के लिए, बाकी यात्रियों के लिए प्रवेश प्रोटोकॉल समान रहता है और यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे हर समय कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें जिसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और हाथों को बार-बार साफ करना शामिल है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it