मेघालय

Meghalaya: क्षेत्रीय दलों के बीच एकता लाने पर HSPDP के प्रदेश अध्यक्ष के.पी. पैंगंगियांग ने दिया जोर

Gulabi
15 Dec 2021 10:14 AM GMT
Meghalaya: क्षेत्रीय दलों के बीच एकता लाने पर HSPDP के प्रदेश अध्यक्ष के.पी. पैंगंगियांग ने दिया जोर
x
HSPDP के प्रदेश अध्यक्ष के.पी. पैंगंगियांग
हिल्स स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (HSPDP) के प्रदेश अध्यक्ष के.पी. पांगंगियांग (K.P. Pangngiang) ने क्षेत्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (RDA) की छत्रछाया में राज्य के सभी क्षेत्रीय दलों के बीच एकता पर बल दिया है।
बता दें कि वर्तमान में सरकार में केवल HSPDP और UDP ने RDA के तहत खुद को गठबंधन किया था, जबकि अन्य क्षेत्रीय दल जैसे खुन हाइनीवट्रेप राष्ट्रीय जागृति आंदोलन (KHNAM) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF) एक ही MDA सरकार में होने के बावजूद क्षेत्रीय गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।
पैंगंगियांग ने कहा कि "यह बहुत बेहतर होगा कि अगर सभी क्षेत्रीय राजनीतिक दल एक छतरी के नीचे हों क्योंकि हमारे अधिकांश मुद्दे एक जैसे हैं-जो कि राज्य के मूल लोगों के हितों की रक्षा के लिए है।"
उनसे सवाल किया कि RDA के तहत क्षेत्रीय दल की एकता के लिए 2023 विधानसभा चुनाव (Assembly polls 2023) एक झंडे के नीचे लड़ने के लिए बातचीत शुरू की गई है तो उन्होंने कहा कि "हम वर्तमान में अन्य क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं क्योंकि अभी केवल दो दल RDA में हैं। हम अन्य लोगों के आने और हमारे गठबंधन में शामिल होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it