मेघालय

बुनियादी विकास कार्यों के लिए मेघालय सरकार लेगी 1,500 करोड़ रुपए का ऋण

Gulabi
22 Dec 2021 11:22 AM GMT
बुनियादी विकास कार्यों के लिए मेघालय सरकार लेगी 1,500 करोड़ रुपए का ऋण
x
संगमा ने कहा, यह घटक ऋण है जिसका उपयोग बुनियादी विकास कार्यों के लिए किया जाता है
मेघालय सरकार (Meghalaya government) बुनियादी विकास कार्यों के लिए नाबार्ड बुनियादी ढांचा विकास सहायता (एनआईडीए) (NIDA) के तहत 1,500 करोड़ रुपये का ऋण (loan of Rs 1500 crore) लेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि, राज्य मंत्रिमंडल ने मंगलवार को इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी।
मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (conrad sangma) ने कहा, ये महत्वपूर्ण निवेश है जो राज्य सरकार कर रही है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि राज्य को जरूरत के अनुसार नाबार्ड (nabard) द्वारा विस्तृत गणना के बाद ऋण मिलेगा। उन्होंने कहा कि एनआईडीए (NIDA) के तहत यह वित्तीय सहायता राज्य की कुल राजस्व अर्जन क्षमता पर निर्भर करता है और फिर नाबार्ड द्वारा गणना की जाती है।
संगमा conrad sangma) ने कहा, यह घटक ऋण है जिसका उपयोग बुनियादी विकास कार्यों के लिए किया जाता है लेकिन यह राज्य के बजट के प्रावधान में नहीं आता है। इसे सार्वजनिक क्षेत्र के तहत लागू किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार एनआईडीए कोष के तहत इस ऋण के माध्यम से राज्य में विभिन्न बुनियादी विकास कार्यों को पूरा किया जायेगा। इसमें 40 से अधिक सामुदायिक और ग्रामीण विकास खंडों को शामिल किया जाना है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it