मेघालय

ओमेक्रोन के खिलाफ मेघालय सरकार ने संशोधित प्रवेश प्रोटोकॉल किए जारी

Gulabi
3 Dec 2021 10:48 AM GMT
ओमेक्रोन के खिलाफ मेघालय सरकार ने संशोधित प्रवेश प्रोटोकॉल किए जारी
x
मेघालय सरकार ने संशोधित प्रवेश प्रोटोकॉल किए जारी
कोविड-19 फिर से नए अवातर लेकर आतंक मचाने की तैयारी कर रहा है। भारत देश पहले से ही इससे लड़ने के लिए तैयार है। हाल ही में कोरोना के नए रूप ओमक्रोन (OMECRON) के खिलाफ मेघालय सरकार (Meghalaya govt) ने संशोधित प्रवेश प्रोटोकॉल जारी किए, जो कि सरकार की एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, तुरंत प्रभाव से लागू होगें।
पंजीकरण के लिए संशोधित दिशानिर्देश हैं-
http://meghalayaonline.gov.in/covid/testing.htm पर प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए अनिवार्य पंजीकरण आवश्यक है और Google Play Store से मेघालय के आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) और व्यवहार परिवर्तन प्रबंधन ऐप डाउनलोड करें।
पर्यटकों (Tourists) को https://meghalaya.gov.in/ पर राज्य में प्रवेश करने से पहले अपना ई-निमंत्रण जनरेट करना होगा।
अंतर्राष्ट्रीय आगमन-
अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रूप से स्व-घोषणा फॉर्म भरना होगा और एक नकारात्मक COVID RT-PCR रिपोर्ट अपलोड करनी होगी।
ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग, इज़राइल सहित यूरोप के देशों जैसे 'जोखिम वाले देशों' से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर से गुजरना होगा परीक्षण, जैसा कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा अधिसूचित किया गया है।
नकारात्मक परीक्षण करने वालों के लिए, उन्हें 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा और 8 वें दिन फिर से परीक्षण किया जाएगा।
रिपीट टेस्टिंग में पॉजिटिव पाए जाने पर सैंपल जीनोमिक टेस्टिंग (genomic testing) के लिए भेजे जाएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it