मेघालय

मेघालय सरकार ने पर्यटकों को अट्रैक्ट करने का निकाला नया तरीका, शुरू की पैराग्लाइडिंग

Gulabi
28 Dec 2021 10:24 AM GMT
मेघालय सरकार ने पर्यटकों को अट्रैक्ट करने का निकाला नया तरीका, शुरू की पैराग्लाइडिंग
x
पर्यटकों को अट्रैक्ट करने का निकाला नया तरीका
पर्यटन (Tourism) को बढ़ावा देने के लिए, मेघालय सरकार (Meghalaya govt.) ने अब पर्यटकों के आकर्षण के लिए पैराग्लाइडिंग (Paragliding) की शुरुआत की है। खरकुट्टा विधायक रूपर्ट मोमिन ने उत्तरी गारो हिल्स के खारखुटा में स्थित रोंगमा गिटिल में अपने प्रसिद्ध पिकनिक सह पर्यटन स्थल को यह सौगात दी है।
इसके अलावा नेपाल के विष्णु छेत्री (Bishnu Chetry) के नेतृत्व में एक पैराग्लाइडर (Paraglider) टीम ने खरकुट्टा इलाके में पैराग्लाइडिंग शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि खरखूटा गुवाहाटी शहर से केवल 100 किलोमीटर दूर है। NH 17 के माध्यम से, खारकुट्टा में प्रवेश करने के लिए, मुख्य रास्ता दारंगिरी, गोलपारा जिले से है, जो लगभग 5 किलोमीटर है।
पैराग्लाइडिंग टीम (Paragliding team) के प्रमुख बिष्णु छेत्री ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने अब तक 50 से अधिक बार उड़ान भरी है और आश्वासन दिया है कि टेक ऑफ और लैंडिंग साइट बहुत सुरक्षित है।
खरखुटा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रूपर्ट मोमिन (Rupert Momin) ने कहा, "पर्यटन सबसे तेजी से बढ़ने वाला उद्योग है और अर्थव्यवस्था (economy) में बहुत योगदान देता है। इसलिए हमें उम्मीद है कि इस पर्यटन स्थल की शुरुआत से युवाओं को विशेष रूप से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उनके साथ और मेघालय के मुख्यमंत्री की मदद से और पर्यटन विभाग (Tourism) हम भविष्य में और अधिक विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it