मेघालय

मेघालय सरकार ने स्कूलों में बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये को दी मंजूरी

Kunti
17 Nov 2021 2:14 PM GMT
मेघालय सरकार ने स्कूलों में बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये को दी मंजूरी
x
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) ने कहा कि इस साल राज्य सरकार ने लगभग 200 सरकारी एलपी स्कूलों में समग्र बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) ने कहा कि इस साल राज्य सरकार ने लगभग 200 सरकारी एलपी स्कूलों में समग्र बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स के सबसे पुराने और एकमात्र कॉलेज मेंदीपाथर कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री संगमा ने यह बात कही।

मेघालय के मुख्यमंत्री (education minister Lahkmen Rymbui) ने कहा कि सरकार उत्तर गारो हिल्स में मेंदीपाथर कॉलेज को समर्थन देने के संभावित तरीकों की जांच करेगी। शिक्षा मंत्री लखमेन रिंबुई, डिप्टी स्पीकर टिमोथी डी शिरा और विधायक रूपर्ट मोमिन और पोंगसेंग मारक के साथ स्वर्ण जयंती समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए, सीएम ने सभा को बताया कि एमडीए सरकार राज्य में शिक्षा क्षेत्र को सुव्यवस्थित करने के लिए प्रतिबद्ध है।उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा क्षेत्र के लिए सालाना 2000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है, और अफसोस है कि यह अभी भी पर्याप्त नहीं है। मुख्यमंत्री (CM Conrad K Sangma) बताया कि ये सभी एलपी स्कूल जीर्ण-शीर्ण स्थिति में पड़े हैं "खर्च के उच्चतम प्रतिशत में से एक शिक्षा क्षेत्र की ओर जाता है। इस साल ही हमने लगभग 200 सरकारी एलपी स्कूलों में समग्र बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए, "।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it