मेघालय

मेघालय: डिप्टी सीएम ने प्रदर्शनकारी शिक्षकों से की मुलाकात, समर्थन का दिया आश्वासन

Nidhi Singh
2 July 2022 6:50 AM GMT
मेघालय: डिप्टी सीएम ने प्रदर्शनकारी शिक्षकों से की मुलाकात, समर्थन का दिया आश्वासन
x

शिलांग : मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसोंग ने दबाव में आकर शुक्रवार को फेडरेशन ऑफ ऑल स्कूल टीचर्स ऑफ मेघालय (फास्टॉम) के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों से मुलाकात की.

तिनसॉन्ग ने शिक्षकों से अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस लेने और घर वापस जाने और शिलांग की गलियों में सोने के बजाय अच्छी नींद लेने का आग्रह किया।

उपमुख्यमंत्री ने फास्टॉम के सदस्यों को बताया कि सरकार ने सहायता प्राप्त स्कूलों को एकमुश्त अनुदान बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि योजना विभाग और वित्त विभाग इसके लिए कागजी कार्रवाई कर रहे हैं।

तिनसॉन्ग ने कहा, "हमने अपने पिछले कैबिनेट में शिक्षकों के एजेंडे पर चर्चा की थी, और हमने इस एजेंडा को अगले कैबिनेट में लेने और इसे मंजूरी देने की योजना बनाई थी, लेकिन फिर शिक्षकों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।"

उपमुख्यमंत्री ने समझाया कि सरकार उनके साथ है और उनसे अपना विरोध वापस लेने का अनुरोध किया।

"उन्होंने कहा कि वे सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे और आंदोलन रद्द करने या जारी रखने का आह्वान करेंगे," तिनसॉन्ग ने कहा।

मंत्री वेतन वृद्धि या एकमुश्त अनुदान की राशि प्रदान करने में असमर्थ थे और इसका खुलासा कैबिनेट की अगली बैठक में ही होगा।

यह पूछे जाने पर कि यदि शिक्षक अपना आंदोलन जारी रखते हैं तो क्या होगा, तिनसोंग ने कहा कि एक छिपा हुआ एजेंडा हो सकता है, अन्यथा वे सड़क पर सोने का विकल्प क्यों चुनेंगे जब उन्होंने पहले ही उन्हें सूचना दे दी थी?

अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल या धरना प्रदर्शन के चौथे दिन में प्रवेश करते हुए, फास्टॉम ने शुक्रवार को समाज के विभिन्न वर्गों से अधिक समर्थन प्राप्त किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta