मेघालय

मेघालय: SHG मेले में CM कोनराड के. संगमा ने की शिरकत

Gulabi
16 Dec 2021 8:58 AM GMT
मेघालय: SHG मेले में CM कोनराड के. संगमा ने की शिरकत
x
मेले में CM कोनराड के. संगमा ने की शिरकत
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (CM Conrad K. Sangma) पूर्वी खासी हिल्स के मावकिनरू ब्लॉक के रापलेंग गांव में कृषि मंत्री बंटीडोर लिंगदोह (Bantiedor Lyngdoh) के साथ एक SHG मेले में शामिल हुए। मेले में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक समावेशी कार्यक्रम के साथ ग्रामीण आबादी की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो राज्य भर में स्वयं सहायता समूहों (SHG) आंदोलन और किसान समूहों को बढ़ावा देता है।
मुख्यमंत्री (CM Conrad K. Sangma) ने कहा कि "हमारी सरकार SHG के महत्व को समझती है और यह कैसे हमारे महिला संगठनों को प्रत्यक्ष लाभ प्रदान कर सकती है। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (NRLM) के माध्यम से, हम पिछले तीन वर्षों में हजारों SHG को वित्तीय सहायता और सहायता प्रदान करने में सक्षम हैं "।
उन्होंने कहा कि राज्य में NRLM की पूरी टीम लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से अथक प्रयास कर रही है। सीएम (CM Conrad) ने कहा कि "आज हमारे SHG सशक्त हैं और वे अपनी आय-सृजन गतिविधियों का विस्तार करने के लिए आर्थिक रूप से स्थिर हैं। हम एनआरएलएम के जनादेश के तहत विभिन्न कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से समूहों का समर्थन कर रहे हैं "।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it