मेघालय

मेघालय: साउथ गारो हिल से बीएसएफ के जवानों ने 597 बोतल प्रतिबंधित दवा की जब्त

Kunti Dhruw
17 Feb 2022 2:21 PM GMT
मेघालय: साउथ गारो हिल से बीएसएफ के जवानों ने 597 बोतल प्रतिबंधित दवा की जब्त
x
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मेघालय के साउथ गारो हिल्स जिले के सीमावर्ती इलाके से प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसेडिल की 597 बोतलें जब्त की हैं।

मेघालय: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मेघालय के साउथ गारो हिल्स जिले के सीमावर्ती इलाके से प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसेडिल की 597 बोतलें जब्त की हैं। बीएसएफ के अधिकारियों के अनुसार गुरुवार को एक विशेष गुप्त सूचना पर मेघालय में 55 बटालियन सेक्टर मुख्यालय तुरा के तहत जानखोल में बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) देवेंद्र के पास बरामद किया गया था, जब बोतलें बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थीं। बीएसएफ के जवानों ने 14 फरवरी को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में हकीमपुर बीओपी के पास कथित तौर पर इसकी तस्करी करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार किए गए युवक कथित तौर पर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल थे और उनके पास से बरामद की गई 60 फेंसेडिल की बोतलों के परिवहन के लिए 500 रुपये का भुगतान किया जाना था। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने जनवरी के पहले सप्ताह में सीमावर्ती इलाकों में फेंसेडिल की लगभग 1,000 बोतलें जब्त की थीं, जबकि 2021 में उन्होंने कफ सिरप की लगभग 1.64 लाख बोतलें जब्त की थीं। फेंसेडिल एक कोडीन-आधारित कफ सिरप है, जो बांग्लादेश में प्रतिबंधित है। बीएसएफ तस्करी की जानकारी के लिए एक नेटवर्क तैयार कर रहा है और पूर्वी सीमाओं पर मानव खुफिया नेटवर्क में लगातार सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta