मेघालय

मेघालय : भूस्खलन में मारे गए BSF जवान सतीश कुमार सिंह का पार्थिव शव पहुंचा शिलांग

Nidhi Singh
19 Jun 2022 9:07 AM GMT
मेघालय : भूस्खलन में मारे गए BSF जवान सतीश कुमार सिंह का पार्थिव शव पहुंचा शिलांग
x

भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में मारे गए BSF के सिपाही सतीश कुमार सिंह का पार्थिव शरीर शिलांग लाया गया है। मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कांस्टेबल का शव शुरू में एक नाव में बागली सीमा चौकी के लिए लाया गया था, न कि शिलांग के लिए क्योंकि मार्ग काट दिया गया था।

हालांकि, BSF मेघालय और बांग्लादेश राइफल्स के संयुक्त समन्वय के साथ, शव को बागली सीमा चौकी से गोमाघाट सीमा चौकी और फिर शिलांग ले जाया गया। उल्लेखनीय है कि BSF मेघालय फ्रंटियर की 170वीं बटालियन के जवान सिंह की शुक्रवार को लालघाट सीमा चौकी पर भूस्खलन में मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक घटना दोपहर करीब 12.40 बजे की है।

BSF के एक अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सिंह के पार्थिव शरीर को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में उनके पैतृक गांव मौधा ले जाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मेघालय के कुछ हिस्सों में शनिवार को कम बारिश हुई, जबकि आज बारिश में और कमी आने की उम्मीद है, हालांकि अधिकांश हिस्सों में स्थिति गंभीर बनी हुई है। BSF राज्य में बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन में छह महीने के बच्चे समेत कुल 14 लोगों की मौत हो गई।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta