मेघालय

मेघालय सरकार से खासी छात्र संघ ने की ILP, रेल परियोजना की मांग

Kunti
20 Nov 2021 1:38 PM GMT
मेघालय सरकार से खासी छात्र संघ ने की ILP, रेल परियोजना की मांग
x
मेघालय न्यूज़

मेघालय। खासी छात्र संघ (KSU) के अध्यक्ष ने राज्य में इनर लाइन परमिट (ILP) के कार्यान्वयन के बिना किसी भी रेलवे परियोजना को खत्म करने के लिए मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (MDA) सरकार बनाने की मांग की है। मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (CM Conrad Sangma) ने राज्य में मालगाड़ी की शुरुआत के लिए हितधारकों के साथ जुड़ने के सरकार के फैसले की घोषणा की थी।

KSU के अध्यक्ष लम्बोकस्टार मारंगर (Lambokstar Marngar) ने कहा, "हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि बाढ़-रोधी तंत्र को तेजी से लागू किया जाए क्योंकि इनके बिना हम मेघालय में रेलवे परियोजनाओं को लागू करने के कदम का विरोध करना जारी रखेंगे।"
मारंगर (Lambokstar Marngar) ने कहा कि "हम केवल रेलवे परियोजनाओं पर चर्चा के लिए तैयार होंगे, चाहे वह मालगाड़ी हो या यात्री ट्रेन, जब मेघालय को ILP मिलेगा।" KSU नेता ने यह भी कहा कि राज्य सरकार को बेहतर पता होगा कि ILP को लागू करने में देरी क्यों हो रही है। साथ ही 'मेघालय निवासी सुरक्षा और सुरक्षा अधिनियम-2016'। उन्होंने कहा, "अगर सरकार राज्य का विकास करना चाहती है, तो मेरा सुझाव है कि सरकार मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में तेजी लाए, न कि मालगाड़ी शुरू करने की।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it