मेघालय

मेघालय में 'नेहरू युवा केंद्र संगठन' ने स्वच्छ अभियान के तहत 18,000 किलो. प्लास्टिक का कचरा किया एकत्रित

Kunti
26 Oct 2021 4:18 PM GMT
मेघालय में नेहरू युवा केंद्र संगठन ने स्वच्छ अभियान के तहत 18,000 किलो. प्लास्टिक का कचरा किया एकत्रित
x
नेहरू युवा केंद्र संगठन (NYKS), मेघालय ने डॉन बॉस्को संग्रहालय, शिलांग में 'स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

शिलॉंग। नेहरू युवा केंद्र संगठन (NYKS), मेघालय ने डॉन बॉस्को संग्रहालय, शिलांग में 'स्वच्छ भारत कार्यक्रम (Clean India Programme)' के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया। स्वच्छ भारत अभियान राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान के हिस्से के रूप में चलाया गया था।

वीरेंद्र खत्री, निदेशक (वित्त), NYKS, नई दिल्ली, मुख्यालय, राज्य NYKS अधिकारी और लगभग 105 स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम में भाग लिया है। इस कार्यक्रम के तहत, मेघालय राज्य के लिए एक महीने के लिए प्लास्टिक कचरे के संग्रह के लिए निर्धारित लक्ष्य 17,720 किलोग्राम था। यह संख्या लक्ष्य को पार कर गई और उल्लेखनीय रूप से पूरे राज्य से 18,083 किलोग्राम प्लास्टिक कचरा (plastic waste) एकत्र किया गया।
खत्री और अतुल निकम ने सभी उप निदेशकों, जिला युवा अधिकारियों, लेखा, कार्यक्रम सहायकों, एनवाईकेएस और NSS स्वयंसेवकों और सभी युवा क्लब सदस्यों / नेताओं को अभियान को सफलतापूर्वक चलाने के लिए बधाई दी। प्रतिभागियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वयंसेवकों और अन्य लोगों ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वयंसेवकों और अन्य प्रतिभागियों द्वारा स्वच्छ भारत का संकल्प लिया है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it