मेघालय

मेघालय में 'स्वर्ण जयंती समारोह' होगा आयोजित

Kunti
11 Jan 2022 10:02 AM GMT
मेघालय में स्वर्ण जयंती समारोह होगा आयोजित
x
मेघालय सरकार ने देश में कोविड -19 की वृद्धि को ध्यान में रखते हुए राज्य के 50वे स्वर्ण जयंती समारोह को कम महत्वपूर्ण रखने का फैसला किया है।

शिलांग। मेघालय सरकार ने देश में कोविड -19 की वृद्धि को ध्यान में रखते हुए राज्य के 50वे स्वर्ण जयंती समारोह को कम महत्वपूर्ण रखने का फैसला किया है। निर्णय के बारे में मीडिया को सूचित करते हुए मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने सोमवार को कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि जो योजना बनाई गई थी उसकी तुलना में समारोह बहुत छोटे पैमाने पर होंगे। आधिकारिक कार्यक्रम 21 जनवरी को राजधानी शिलांग में होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, "कार्यक्रम एक हैंगर में आयोजित किया जाता है जहां वे करीब 3 हज़ार लोगों को समायोजित कर सकते हैं। वे केवल 30% ऑक्यूपेंसी होने के प्रोटोकॉल के साथ आयोजन किया जाएगा इस 30% में पूरे देश के लोग शामिल होंगे जो कार्यक्रम में भाग लेंगे। हमारे अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। अन्य सभी जिलों को शिलांग में कार्यक्रम से ऑनलाइन जोड़ा जाएगा।"
मुख्यमंत्री ने यह भी साझा किया कि वे प्रधानमंत्री कार्यालय से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि क्या वे कार्यक्रम में शामिल होंगे। एक बार पुष्टि के माध्यम से आने के बाद आगे के विवरण के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।योजना के अनुसार, राज्य सरकार स्थापना दिवस पर 50 परियोजनाओं को शुरू करने के साथ आगे बढ़ेगी। सरकार ने करीब 300 परियोजनाओं को सूचीबद्ध किया है जिनका उद्घाटन वह एक दिन में करने के बजाय पूरे वर्ष करने की योजना बना रही है ताकि अधिक स्थानीय भागीदारी हो। मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि उस दिन एक या दो बहुत महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की जाएंगी और उनकी घोषणा की जाएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it