मेघालय

COVID: सतर्कता के लिए स्वास्थ्य मंत्री

Nidhi Singh
7 July 2022 8:30 AM GMT
COVID: सतर्कता के लिए स्वास्थ्य मंत्री
x

देर से ही सही, ऐसा लगता है कि COVID-19 फिर से अपना बदसूरत सिर उठाने की कोशिश कर रहा है और वायरल संक्रमण के मामलों में भी थोड़ी वृद्धि देखी गई है। जून के अंत में एकल-अंक सक्रिय मामले से, राज्य में केसलोएड अब बढ़कर 111 हो गया है, जैसा कि बुधवार को था; लगभग दो सप्ताह के अंतराल में।

जबकि COVID के खिलाफ बहुप्रतीक्षित उपायों में से एक के लिए घोर अवहेलना है, जो मास्क पहने हुए है, शहर के अधिकांश स्थानों पर, भीड़भाड़ या न होने पर, शालीनता की एक सामान्य भावना देखी जाती है, शायद ही किसी ने मास्क लगाने की देखभाल की हो।

स्वास्थ्य मंत्री जेम्स संगमा ने बुधवार को लोगों से अपील की कि जब राज्य सरकार COVID-19 की निगरानी और मुकाबला कर रही है, तो उन्हें सतर्क रहना चाहिए और आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए।

संगमा ने कहा कि जहां तक ​​महामारी का सवाल है, राज्य अभी तक स्पष्ट नहीं है, यह कहते हुए, "... मैं इसे उछाल नहीं कहूंगा, मामले हैं और हम वृद्धि देख रहे हैं। हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं।"

मंत्री राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या में मामूली वृद्धि का जिक्र कर रहे थे।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को 14 मामले दर्ज किए गए।

पूर्वी खासी हिल्स में, सक्रिय मामलों की संख्या 57 है, जो सभी जिलों में सबसे अधिक है, इसके बाद पश्चिम गारो हिल्स, 43 है।

यह कहते हुए कि सरकार किसी भी स्थिति के लिए तैयार है, जेम्स संगमा ने कहा कि परिदृश्य की बारीकी से निगरानी करने के बाद, राज्य मशीनरी आगे वृद्धि को नियंत्रित करने में सक्षम होगी।

नागरिकों से अपनी अपील में, मंत्री ने कहा, "हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए। हम अभी भी स्पष्ट नहीं हैं। इसलिए हम सब सतर्क रहें।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta