मेघालय

कांग्रेस पार्टी के मेघालय प्रदेश प्रभारी मनीष चतरथ ने की शिलांग दौरा

Kunti
25 Nov 2021 4:38 PM GMT
कांग्रेस पार्टी के मेघालय प्रदेश प्रभारी मनीष चतरथ ने की शिलांग दौरा
x
प्रदेश प्रभारी मनीष चतरथ (Manish Chatrath) का मेघालय दौरा राज्य के 12 कांग्रेस विधायकों के TMC में शामिल होने की खबरों के बाद हो रहा है।

Meghalaya: प्रदेश प्रभारी मनीष चतरथ (Manish Chatrath) का मेघालय दौरा राज्य के 12 कांग्रेस विधायकों के TMC में शामिल होने की खबरों के बाद हो रहा है। TMC में शामिल होने वालों में मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) भी शामिल हैं। मेघालय में कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका है, जो मुख्य विपक्षी दल था।

कांग्रेस विधायकों के TMC में शामिल होने के संबंध में औपचारिक घोषणा तक होने की उम्मीद है। इस बारे में विधायक पहले ही मेघालय विधानसभा अध्यक्ष मेतबाह लिंगदोह को पत्र लिख चुके हैं। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) ने दिल्ली में AICC नेतृत्व से मुलाकात के एक हफ्ते से भी कम समय में पाला बदल लिया है।
विशेष रूप से, मेघालय (Meghalaya) में कांग्रेस (Congress) पार्टी के भीतर दरार तब से उभरी जब से लोकसभा सांसद विंसेंट पाला (Lok Sabha MP Vincent Pala) को अगस्त में मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। मुकुल संगमा ने दावा किया कि विन्सेंट पाला को मेघालय कांग्रेस प्रमुख के रूप में उनकी सहमति के बिना नियुक्त किया गया था।
TMC हाल के दिनों में पूर्वोत्तर में अपना आधार बढ़ाने के लिए प्रभावशाली प्रयास कर रही है। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) पिछले कुछ महीनों में TMC में शामिल होने वाले पूर्वोत्तर के तीसरे वरिष्ठ राजनेता हैं। इससे पहले असम से सुष्मिता देव (Sushmita Dev) और त्रिपुरा से सुबल भौमिक (Subal Bhowmik) TMC में शामिल हुए थे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it