मेघालय

मुख्यमंत्री संगमा ने किया मावलिनदीप सामुदायिक केंद्र और बायोफ्लोक मछली टैंक का उद्घाटन

Kunti
21 Nov 2021 8:49 AM GMT
मुख्यमंत्री संगमा ने किया मावलिनदीप सामुदायिक केंद्र और बायोफ्लोक मछली टैंक का उद्घाटन
x
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने री भोई जिले के मावलिंदेप गांव में मावलिनदीप सामुदायिक केंद्र और बायोफ्लोक मछली टैंक (BioFloc Fish) का उद्घाटन किया है।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (CM Conrad K. Sangma) ने री भोई जिले के मावलिंदेप गांव में मावलिनदीप सामुदायिक केंद्र और बायोफ्लोक मछली टैंक (BioFloc Fish) का उद्घाटन किया है। उद्घाटन के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि मावलिनदीप सामुदायिक केंद्र राज्य के सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक केंद्रों में से एक है।

मुख्यमंत्री ने मावलिनदीप (Mawlyndep Community Center) के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि केंद्र ग्रामीणों के एक साथ आने का एक सुंदर उदाहरण है। उन्होंने कहा कि मावलिनडेप में पर्यटन की क्षमता है और इसे पर्यटन रोड सर्किट के रूप में विकसित किया जा सकता है, जिसमें कई रिसॉर्ट, रेस्तरां और अन्य पर्यटन सुविधाएं हैं।
संगमा (CM Conrad) ने आगे कहा कि विश्व बैंक द्वारा मवमाराम की ओर जाने वाली सड़क के विकास के लिए 15 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं, जिससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। मावमाराम से NEPA जंक्शन MITP के तहत 41.527 किलोमीटर की लंबाई को कवर करते हुए 64 करोड़ की एक परियोजना है, जिसके नवंबर 2024 (42 महीने) तक पूरा होने की उम्मीद है।
मावलिंदेप सामुदायिक केंद्र (Mawlyndep Community Center) आंशिक रूप से मुख्यमंत्री विशेष विकास कोष द्वारा वित्त पोषित है। बायोफ्लोक फिश टैंक (BioFloc Fish) का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में मांस की सबसे ज्यादा खपत मछली है, जो सालाना लगभग 30,000 मीट्रिक टन मछली की खपत करती है। उन्होंने कहा, "राज्य कुल खपत का लगभग 50 प्रतिशत ही पैदा करता है, इसलिए मांग और आपूर्ति में बहुत बड़ा अंतर है।" उन्होंने कहा कि इस तरह की तकनीक का उपयोग करके जो आजीविका और आय उत्पन्न की जा सकती है, वह न केवल मांग को पूरा करेगी बल्कि जीवन को बदल सकती है जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था में भी सुधार होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it