मेघालय

मुख्यमंत्री कोनराड K. संगमा ने किया राज्य में DDU-GKY प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

Kunti
20 Nov 2021 12:56 PM GMT
मुख्यमंत्री कोनराड K. संगमा ने किया राज्य में DDU-GKY प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
x
मेघालय न्यूज़

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) ने वेस्ट गारो हिल्स के DC राम सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ दीन दयाल उपाध्याय-ग्रामीण कौशल्या योजना (DDU-GKY) के तहत UISS के आवासीय प्रशिक्षण केंद्र प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री (CM Conrad) ने बताया कि देश भर में युवाओं को आईटी, सॉफ्ट स्किल्स, कम्युनिकेशन आदि के क्षेत्र में प्लेसमेंट के अवसरों के साथ प्रशिक्षण देने के लिए बड़ी संख्या में कौशल विकास कार्यक्रम चल रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मेघालय भी "एक कौशल एक प्रतिभा" नामक कौशल विकास कार्यक्रम लेकर आ रहा है, जिसे अगले साल जनवरी और फरवरी के बीच शुरू किया जाएगा। कौशल विकास प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षुओं को सावधान और अनुशासित रहने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री ने DDU-GKY को सभी आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।
SIRD के CEO JC जेसी लोहानी ने मेघालय में DDU-GKY की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और बताया कि प्रशिक्षण केंद्र बेसिक आईटी, सॉफ्ट स्किल्स, संचार आदि पर प्रशिक्षण प्रदान करेगा। यूआईएसएस के निदेशक दीपक तिवारी ने वोट का प्रस्ताव रखा। धन्यवाद के।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it