मेघालय

सीमा विवाद! मुख्यमंत्री कोनराड ने कहा- 'राज्य चुनने का कोई दबाव नहीं'

Gulabi
29 Dec 2021 3:44 PM GMT
सीमा विवाद! मुख्यमंत्री कोनराड ने कहा- राज्य चुनने का कोई दबाव नहीं
x
असम-मेघालय राज्यों के सीमा विवाद के बीच सीमावर्ती निवासी फंसे हुए हैं
असम-मेघालय राज्यों के सीमा विवाद (Border dispute) के बीच सीमावर्ती निवासी फंसे हुए हैं उनकी उलझन को सुलझाने के लिे मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (CM Conrad Sangma) ने कहा है कि सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों पर मेघालय को चुनने के लिए दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने के लिए "कोई दबाव" नहीं है।
हालांकि, उन्होंने कहा कि "लोगों ने अपनी इच्छा व्यक्त की है"। सीएम कोनराड संगमा (CM Conrad Sangma) ने कहा कि "सीमावर्ती लोगों को प्रभावित करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की है।"
उन्होंने माना कि " सीमावर्ती इलाकों के लोग अब तक उपेक्षित रहे हैं। जातीयता और प्रशासनिक सुविधा के मामले में दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद (Border dispute) को हल करने के लिए हमें एक नए दृष्टिकोण और अलग-अलग मानदंडों की आवश्यकता है।"
संगमा ने कहा कि मेघालय सरकार के रिकॉर्ड के अनुसार, असम-मेघालय सीमावर्ती (Assam-Meghalaya border) क्षेत्रों के 36 गांवों में से केवल पांच गैर-गारो गांव हैं। 12 क्षेत्र ऐसे हैं जहां असम और मेघालय के बीच मतभेद हैं और अब "अंतरराज्यीय सीमा मुद्दे के समाधान की उम्मीद है।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it