मेघालय

भाजपा नेता अर्नेस्ट मावरी ने कहा- 'अन्य दलों के विधायकों की BJP में आने की ख्वाहिश'

Kunti Dhruw
31 Jan 2022 10:00 AM GMT
भाजपा नेता अर्नेस्ट मावरी ने कहा- अन्य दलों के विधायकों की BJP में आने की ख्वाहिश
x
मेघालय भाजपा नेता अर्नेस्ट मावरी (Ernest Mawrie) ने राज्य के राजनीतिक दलों को खौफ में ला दिया है।

मेघालय भाजपा नेता अर्नेस्ट मावरी (Ernest Mawrie) ने राज्य के राजनीतिक दलों को खौफ में ला दिया है। उन्होंने दलों को झटका देते हुए कहा कि मेघालय में अन्य पार्टियों के विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कई विधायकों की ख्वाहिश भाजपा में आने की है। मावरी के इस बयान से भाजपा सहयोगी NPP पार्टी को भी खौफ में ला दिया है।

मावरी (Ernest Mawrie) ने कहा कि मेघालय में विभिन्न दलों के कम से कम पांच विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। मेघालय भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में अगले छह महीनों में राजनीतिक समीकरणों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। मावरी ने कहा "कुछ विधायक हमें फिलर्स भेज रहे हैं। वे हमसे जुड़ने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हालांकि अभी कहना जल्दबाजी होगी। आइए प्रतीक्षा करें और देखें "। उन्होंने कहा कि "चुनाव से छह महीने पहले, मेघालय में राजनीति में बहुत सारे विकास होंगे।" विशेष रूप से, मेघालय में अगले साल नई सरकार के गठन के लिए विधानसभा चुनाव होंगे।
दूसरी ओर मेघालय में तीन स्वायत्त जिला परिषदों (ADC) के चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए कॉनराड सरकार ने सरकार ने राज्य में तीन स्वायत्त जिला परिषदों (ADC) के लिए सीटों की संख्या बढ़ाने और ग्राम परिषदों के अध्यक्ष के रूप में पारंपरिक प्रमुखों की नियुक्ति का फैसला किया है।मेघालय सरकार ने शिलांग में एक कैबिनेट बैठक में परिषद के लिए सीटें बढ़ाने की सिफारिश को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रस्ताव दिया है कि खासी हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (KHADC) और गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (GHADC) में 40 से अधिक सदस्य नहीं होंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta