मेघालय

नई विधानसभा भवन परियोजना के निष्पादन में कथित अनियमितताओं को स्पष्ट करने के लिए कहा

Nidhi Singh
3 July 2022 9:58 AM GMT
नई विधानसभा भवन परियोजना के निष्पादन में कथित अनियमितताओं को स्पष्ट करने के लिए कहा
x

कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह से मावदियांगदियांग में नई विधानसभा भवन परियोजना के निष्पादन में कथित अनियमितताओं को स्पष्ट करने के लिए कहा। राज्य कांग्रेस प्रमुख विन्सेंट एच पाला ने संवाददाताओं से कहा, "यह एक गंभीर मुद्दा है और उन्हें पार्टी (UDP) और सदन के प्रमुख के रूप में स्पष्ट करना चाहिए।"

दबाव समूह हाइनीवट्रेप यूथ काउंसिल (HYC) ने परियोजना की लागत में वृद्धि की CBI जांच की मांग की है। अध्यक्ष को लिखे पत्र में, HYC ने कहा कि उच्चाधिकार प्राप्त समिति (HPC) को राज्य सरकार को एक स्वतंत्र जांच की सिफारिश करनी चाहिए। इसमें कहा गया है कि उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना परियोजना की लागत को बढ़ाकर या बढ़ाकर सार्वजनिक धन और भ्रष्टाचार के कथित गबन के लिए जिम्मेदारियां तय की जानी चाहिए।

पाला ने कहा कि कांग्रेस पहले ही यूथ कांग्रेस के जरिए सीबीआई जांच की मांग कर चुकी है। HYC के महासचिव, रॉय कुपर सिनरेम ने कहा कि परियोजना के संबंध में PWD (भवन) के मुख्य अभियंता और कार्यकारी अभियंता के कार्यालय द्वारा प्रदान की गई जानकारी अनियमितताओं, धन की हेराफेरी, मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के एक गंभीर मामले के बारे में गंभीर संदेह पैदा करती है।

सिनरेम ने कहा कि कार्यकारी अभियंता के कार्यालय ने परियोजना लागत में वृद्धि की बात स्वीकार की, जो अब 177.78 करोड़ रुपये थी, जिसमें से 160.3 करोड़ रुपये पहले ही जारी किए जा चुके हैं या ठेकेदार को भुगतान किया जा चुका है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta