मेघालय

मुख्यमंत्री पेमा खांडू के इस्तीफे की मांग को लेकर ANYA ने ईटानगर बंद का किया आह्वान

Kunti
11 Jan 2022 9:28 AM GMT
मुख्यमंत्री पेमा खांडू के इस्तीफे की मांग को लेकर ANYA ने ईटानगर बंद का किया आह्वान
x
मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) के पद से इस्तीफे की अपनी पूर्व की मांग को दोहराते हुए.

मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) के पद से इस्तीफे की अपनी पूर्व की मांग को दोहराते हुए, ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन (ANYA) ने 13 जनवरी को 36 घंटे के ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स (ICC) बंद की घोषणा की है। ANYA ने आरोप लगाया था कि पेमा खांडू के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं और आरोप पर स्पष्टीकरण के लिए 15 दिन की समय सीमा तय करते हुए राज्य सरकार को एक अभ्यावेदन प्रस्तुत किया। राज्य सरकार द्वारा आरोपों पर कोई स्पष्टीकरण जारी करने में विफल रहने के बाद, ANYA ने बाद में मुख्यमंत्री के इस्तीफे के लिए समय सीमा की घोषणा की है।

ANYA के अध्यक्ष ब्याबांग जोरम (Byabang Joram) ने कहा कि एसोसिएशन के पास इस मुद्दे पर राज्य सरकार की लंबी चुप्पी के खिलाफ 36 घंटे के ICC बंद का लोकतांत्रिक आंदोलन शुरू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।
जोराम ने कहा, "यदि राज्य सरकार बंद के दिन से पहले अपनी मांगों को पूरा करती है तो कोई भी प्रस्तावित बंद (bandh) को वापस लेने के लिए तैयार है। यदि बंद के दौरान कोई दुर्भाग्यपूर्ण हिंसा होती है, तो सरकार इसके लिए जिम्मेदार होगी। बंद के दौरान परीक्षा में बैठने वाले स्कूली छात्रों को छूट दी जाएगी।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it