मेघालय

140 मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सभी इंतजाम किये गये : सीईओ तिवारी

Bharti sahu
4 April 2024 12:16 PM GMT
140 मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सभी इंतजाम किये गये : सीईओ तिवारी
x
सीईओ तिवारी
शिलांग, 3 अप्रैल: मेघालय में बांग्लादेश के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 140 से अधिक मतदान केंद्र और असम के साथ अंतर-राज्यीय सीमा पर 187 मतदान केंद्र हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ बीडीआर तिवारी ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "इसमें से 164 मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां मतदान दलों को असम से होकर जाना होगा।"
उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा से संबंधित सभी मुद्दों को असम और मेघालय दोनों के मुख्य सचिवों के स्तर पर आयोजित बैठक के दौरान पहले ही उठाया जा चुका है।
डॉ. तिवारी ने कहा, "स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुचारू चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए जा रहे हैं।"
उन्होंने बताया कि आज भारत निर्वाचन आयोग की अध्यक्षता में सभी मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों के साथ हुई बैठक में अंतरराज्यीय सीमा से संबंधित मुद्दों को फिर से उठाया गया।
“हालांकि, जहां तक ​​मेघालय का सवाल है, कोई विशेष मुद्दा नहीं है क्योंकि हम पहले ही दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों के स्तर पर आयोजित अंतरराज्यीय बैठक में इस मुद्दे को उठा चुके हैं। सभी एजेंसियों और अधिकारियों और सभी लॉजिस्टिक्स और मुद्दों पर चर्चा की गई है, ”डॉ तिवारी ने कहा।
यह कहते हुए कि मेघालय स्वतंत्र, निष्पक्ष और बहुत शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है, सीईओ ने कहा कि राज्य में कोई बड़ा मुद्दा नहीं है क्योंकि ईसीआई के निर्देशों के अनुसार सभी मुद्दों का ध्यान रखा जा रहा है।
Next Story