मेघालय

AIR शिलांग 75 साल का हुआ, साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की घोषणा

Nidhi Singh
2 July 2022 8:32 AM GMT
AIR शिलांग 75 साल का हुआ, साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की घोषणा
x

ऑल इंडिया रेडियो (AIR) शिलांग ने अपना 75वां स्थापना दिवस मनाया और साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की घोषणा की जिसमें आम जनता और विशेष रूप से स्कूली बच्चे शामिल थे।

एक बयान के अनुसार, आकाशवाणी शिलांग के 75वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में शहर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें स्टेशन के पूर्व कर्मचारी और अधिकारी शामिल हुए थे।

उल्लेखनीय है कि AIR शिलांग का उद्घाटन 1 जुलाई 1948 को अविभाजित असम के तत्कालीन राज्यपाल अकबर हैदरी द्वारा अविभाजित असम के तत्कालीन मुख्यमंत्री गोपीनाथ बोरदोलोई की उपस्थिति में किया गया था।

शुक्रवार को कार्यक्रम का हिस्सा रहे आकाशवाणी शिलांग के निदेशक और कार्यालय प्रमुख टी हिन्नीवता ने स्टेशन द्वारा वर्षों से निभाई गई भूमिका के बारे में लोगों को जानकारी दी।

उन्होंने कहा, "एआईआर शिलांग ने खुद को एक प्रतिष्ठित संगठन के रूप में स्थापित किया है, जो सेवानिवृत्त अधिकारियों और कर्मचारियों सहित कई लोगों द्वारा की गई कड़ी मेहनत के कारण अपने श्रोताओं को तथ्यात्मक जानकारी प्रदान करता है," उन्होंने कहा।

AIR शिलांग के वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के योगदान की सराहना करते हुए, हाइनिवेटा ने युवा श्रोताओं की जरूरतों को पूरा करने वाली पहलों को छुआ।

कार्यक्रम के दौरान बोलने वाले अन्य लोगों में दूरदर्शन के पूर्व मुख्य निर्माता स्वीटी एस डिएंगदोह और आकाशवाणी शिलांग के पूर्व उप महानिदेशक नरीमोन शादाप शामिल थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta