मेघालय

गारो हिल्स में अभिषेक बनर्जी का 'वायरस' मजाक

Nidhi Singh
6 July 2022 10:14 AM GMT
गारो हिल्स में अभिषेक बनर्जी का वायरस मजाक
x

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के हालिया बयान ने मंगलवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के खिलाफ वेस्ट गारो हिल्स और साउथ वेस्ट गारो हिल्स में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

वेस्ट गारो हिल्स में जहां तुरा में, साउथ वेस्ट गारो हिल्स में, बनर्जी के बयान की निंदा करने के लिए महेंद्रगंज में विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि विरोध के आयोजकों की पहचान नहीं की गई थी, हालांकि माना जाता है कि इसका नेतृत्व एनपीपी पार्टी के सदस्यों ने किया था।

तुरा में, प्रदर्शनकारियों ने बनर्जी से माफी की मांग करते हुए शहर के अधिकांश हिस्सों में मार्च किया।

यह कहते हुए कि एक बाहरी व्यक्ति के रूप में उनका राज्य में स्वागत नहीं है, प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मेघालय के लोगों को 'वायरस' कहना उनके लिए हानिकारक था।

दिलचस्प बात यह है कि तुरा शहर में उनके संदेश को पहुंचाने के प्रयास में कुछ तख्तियां बंगाली भाषा में लिखी गई थीं।

तुरा बाजार में आज दोपहर धरना समाप्त हुआ।

महेंद्रगंज में, स्थानीय शासन पर बनर्जी के बयान ने स्थानीय लोगों की बकरी को आकर्षित किया, जिन्होंने उन पर जनजातियों के आधार पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

"हम दुखी हैं कि वह हमें विभाजित करने की कोशिश कर रहा है जब हम यहाँ सदियों से एक के रूप में रह रहे हैं। हमें वायरस कहना अभी खत्म नहीं हुआ है। हम उनसे माफी से कम कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे, "महेंद्रगंज में प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा।

गौरतलब है कि बनर्जी ने हाल ही में एनपीपी को वायरस और एआईटीसी को वैक्सीन बताया था। "अगर कोरोना वायरस है, तो कोविशील्ड वैक्सीन है। इसी तरह, अगर एनपीपी वायरस है, तो एआईटीसी वैक्सीन है, "उन्होंने कहा था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta