मेघालय

31 युवा एथलीटों ने COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

Nidhi Singh
16 Jun 2022 1:01 PM GMT
31 युवा एथलीटों ने COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया
x

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में शामिल होने के लिए चयन ट्रायल के तीसरे चरण में भाग लेने की योजना बना रहे 11 से 15 साल के युवा खिलाड़ियों में से गुरुवार को 31 कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आए। ) यहां एनईएचयू परिसर में प्रशिक्षण केंद्र।

31 सकारात्मक मामलों में से, 23 मामले पूर्वी खासी हिल्स से, तीन दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स से, चार री-भोई से और एक वेस्ट खासी हिल्स से हैं।

SAI अधिकारियों ने उन एथलीटों के लिए अनिवार्य कर दिया है जो परीक्षण में भाग लेने की योजना बना रहे हैं, पंजीकरण के समय अपनी RTCPR नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट जमा करना अनिवार्य कर दिया है।

इसकी आवासीय और गैर-आवासीय योजनाओं के तहत तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, फुटबॉल और जूडो सहित विभिन्न विषयों के लिए ट्रायल आयोजित किए जा रहे हैं।

संपर्क करने पर, एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के संयुक्त निदेशक, डॉ आर लिंगदोह ने बताया कि स्क्रीनिंग प्रक्रिया के दौरान सभी एथलीटों का परीक्षण सकारात्मक था और वे सभी स्पर्शोन्मुख हैं।

हालांकि, यह कहते हुए कि घबराने की कोई बात नहीं है, डॉ लिंगदोह ने कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि कोविड -19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।

आईडीएसपी के संयुक्त निदेशक ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में सामने आए सकारात्मक मामलों की संख्या में भारी कमी आई है.

उनके अनुसार, मामलों की वर्तमान स्पाइक का अस्पताल में भर्ती होने या यहां तक ​​कि मृत्यु में वृद्धि से कोई संबंध नहीं है।

उन्होंने लोगों से हर समय मास्क पहनकर कोविड-19 के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है, खासकर जब वे सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हों।

आईडीएसपी के संयुक्त निदेशक ने भी जोर देकर कहा कि लोगों को खुद को टीका लगवाने की जरूरत है, खासकर सभी पात्र समूहों को।

उन्होंने कहा कि 12 साल से अधिक उम्र के बच्चे टीकाकरण के लिए आगे आएं।

डॉ. लिंगदोह ने कहा कि उन्होंने देखा है कि टीके गंभीर संक्रमण और यहां तक ​​कि मौत को रोकने में मदद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग और जूडो चयन ट्रायल 13 और 14 जून को हुए थे जबकि फुटबॉल के लिए ट्रायल आज संपन्न होंगे।

सभी परीक्षण भारतीय खेल प्राधिकरण, एनईएचयू कैंपस, शिलांग में आयोजित किए गए थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta