मणिपुर

यूनाइटेड नागा काउंसिल: मणिपुर में नागा गणतंत्र दिवस समारोह का करेंगे बहिष्कार

Kunti Dhruw
22 Jan 2022 9:25 AM GMT
यूनाइटेड नागा काउंसिल: मणिपुर में नागा गणतंत्र दिवस समारोह का करेंगे बहिष्कार
x
यूएनसी (यूनाइटेड नागा काउंसिल) ने घोषणा की है कि मणिपुर में रहने वाले नागा केंद्र के खिलाफ असहयोग के तहत 26 जनवरी को अगले गणतंत्र दिवस उत्सव का बहिष्कार करेंगे।

यूएनसी (यूनाइटेड नागा काउंसिल) ने घोषणा की है कि मणिपुर में रहने वाले नागा केंद्र के खिलाफ असहयोग के तहत 26 जनवरी को अगले गणतंत्र दिवस उत्सव का बहिष्कार करेंगे। केंद्र और एनएससीएन (आईएम) के बीच 3 अगस्त, 2015 को हस्ताक्षरित ऐतिहासिक 'फ्रेमवर्क एग्रीमेंट' के केंद्र के स्थगन के साथ नागा लोगों के मजबूत असंतोष को आवाज देने के लिए यूएनसी की एक आपातकालीन राष्ट्रपति परिषद की बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था। केंद्र और एनएससीएन के बीच चल रही राजनीतिक चर्चा के लिए नागा लोगों के समर्थन की परिषद (आईएम) द्वारा भारी पुष्टि की गई।

यूएनसी ने कहा कि वह नगाओं के वैध राजनीतिक अधिकारों के लगातार हनन को गंभीरता से लेता है, साथ ही पिछले वर्षों में नागाओं और भारत के विभिन्न शासनों के बीच पिछले द्विपक्षीय राजनीतिक समझौतों का अनादर करने और लागू करने को गंभीरता से लेता है। परिषद ने सभी नागाओं को भी आमंत्रित किया, चाहे वे कहीं भी रहते हों, सम्मानजनक लोगों के रूप में जीने के अपने अधिकार की रक्षा के लिए आगे आने और एकजुट होने के लिए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta