मणिपुर

विधानसभा चुनाव से पहले दो धमाके, कांग्रेसी नेताओं के घर के बाहर बम धमाका, मचा हड़कंप

Kunti
12 Jan 2022 4:04 PM GMT
विधानसभा चुनाव से पहले दो धमाके, कांग्रेसी नेताओं के घर के बाहर बम धमाका, मचा हड़कंप
x
बड़ी खबर

मणिपुर विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) से पहले बुधवार को हुए बम धमाकों (double bomb blasts in Manipur) से हडक़ंप मच गया। ये दोनों धमाके कांग्रेस से जुड़े नेताओं के घर के बाहर हुए। एक धमाका इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) (IED Blast) से किया गया था। वहीं पुलिस को अंदेशा है कि दूसरा धमाका हथगोले से किया गया था।

किसी के घायल होने की सूचना नहीं
पुलिस ने कहा कि इन घटनाओं में किसी की घायल होने की सूचना नहीं है। राजधानी के समरू में पूर्व विधायक सलाम जॉय (MLA Salam Joy) के आवास के निकट एक विस्फोट हुआ है। जॉय वांगोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इस घटना से दरवाजे को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। पुलिस को अंदेशा है कि यह विस्फोट हथगोले से किया गया है। इसी दौरान दूसरा विस्फोट इंफाल पूर्वी जिले के कंगला संगमशांग अवांग लीकाई में के एच रतनकुमार के आवास (Blast in Manipur) के निकट हुआ। जिसमे रतनकुमार के आवास पर खड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। जानकारी के मुताबिक रतनकुमार को खुरई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट मिलने की उम्मीद है। पुलिस को संदेह है कि इस धमाके में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। उल्लेखनीय है कि मणिपुर में 27 फरवरी और तीन मार्च को विधानसभा चुनाव होने हैं।
पहले भी हो चुके हैं धमाके
बता दें कि करीब दो सप्ताह पहले ही मणिपुर की राजधानी इंफाल में धमाका (blast in imphal) हुआ था। ये धमाका तेलीपति इलाके के गोदाम के पास हुआ। हालांकि इस बम धमाके में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं थी। इससे पहले पूर्वी इंफाल जिले के लामलोंग बाजार में (blast in lamlong market) भी धमाका हुआ था। विस्फोट में किसी के हताहत होने या किसी के घायल होने की खबर नहीं थी। हालांकि जिस मेडिकल स्टोर के पास ये धमाका हुआ, वो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। विस्फोट के बाद दमकल की कई गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया था। हालांकि इन दोनों ही धमाकों की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it