मणिपुर

मणिपुर आतंकी हमले में शहीद हुए कर्नल के आठ साल के बेटे को श्रद्धांजलि

Kunti
16 Nov 2021 2:01 PM GMT
मणिपुर आतंकी हमले में शहीद हुए कर्नल के आठ साल के बेटे को श्रद्धांजलि
x
मणिपुर में हुए आतंकी हमले में अपने परिवार और चार अन्य सैनिकों के साथ ड्यूटी के दौरान शहीद हुए.

नई दिल्ली: मणिपुर में हुए आतंकी हमले में अपने परिवार और चार अन्य सैनिकों के साथ ड्यूटी के दौरान शहीद हुए कर्नल विप्लव त्रिपाठी का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया. इसी बीच सोशल मीडिया पर देश भर से लोग अधिकारी की पत्नी अनुजा और आठ साल के बेटे अबीर की हत्या पर शोक व्यक्त करते दिखे. पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ हुए अंतिम संस्कार के लिए हजारों की संख्या में लोग छत्तीसगढ़ में उनके गृहनगर रायगढ़ पहुंचे. त्रिपाठी के माता-पिता ने उनका अंतिम संस्कार किया.

नन्हें अबीर को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके कास्केट की तस्वीर साझा करते हुए इसे 'दुनिया का सबसे भारी बोझ' (The heaviest coffin) करार दिया. जम्मू कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ताहिर अशरफ ने लिखा, "दुनिया का सबसे भारी बोझ' (The heaviest coffin), अगर यह भी आपको अंदर से नहीं हिला सकता, तो कुछ नहीं हिला सकता! मणिपुर में आतंकी हमले में जान गंवाने वाले कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और 10 साल के बेटे को मैं भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."


मेजर गौरव आर्य ने लिखा, "हर सैनिक जंग में अपनी जान गंवाने के लिए तैयार रहता है, लेकिन यह अलिखित नियम होता है...परिवारों को निशाना नहीं बनाया जाएगा. उन्होंने इस नियम को तोड़ा है. उन्होंने उसकी पत्नी और 8 साल के बेटे को भी मार डाला. असल राइफल्स के शहीद जवानों और कर्नल विप्लव त्रिपाटी को मेरी श्रद्धांजलि."


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it