मणिपुर

पूर्वोत्तर में होगा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, CM एन बीरेन ने किया ऐलान

Gulabi
28 Dec 2021 11:09 AM GMT
पूर्वोत्तर में होगा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, CM एन बीरेन ने किया ऐलान
x
इम्फाल से लगभग 45 किमी दक्षिण में स्थित है
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने घोषणा की है कि पूर्वोत्तर में सबसे ऊंचा भारतीय राष्ट्रीय ध्वज (Tallest National Flag) राज्य के मोरंग में फहराया जाएगा। मोइरंग मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के अंतर्गत एक छोटा सा शहर है और इम्फाल (Imphal) से लगभग 45 किमी दक्षिण में स्थित है।
यह मोइरंग (Moirang) में था जहां 14 अप्रैल, 1944 को पहली बार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) का झंडा फहराया गया था। मोरंग में झंडे की स्थापना की एक तस्वीर साझा करते हुए, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने ट्वीट किया कि "पूर्वोत्तर में मोइरंग में सबसे ऊंचा भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। यह बहुत गर्व की बात है कि हमने मोइरंग में पूर्वोत्तर में सबसे ऊंचे झंडे को सफलतापूर्वक स्थापित किया है।"

उन्होंने कहा कि "14 अप्रैल, 1944 को मोइरंग (Moirang) में पहली बार INA का झंडा फहराया गया था।" 1944 में, भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) के कर्नल शौकत मलिक ने झंडा फहराया। बता दें कि मोइरंग में भारतीय राष्ट्रीय सेना संग्रहालय (INA) युद्ध स्मारक का निर्माण कार्य भी चल रहा है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन (CM N Biren) ने भी INA युद्ध स्मारक के निर्माण कार्यों का दौरा किया। वीडियो साझा करते हुए, CM एन बीरेन ने ट्वीट किया कि "मोइरांग में भारतीय राष्ट्रीय सेना संग्रहालय (INA) युद्ध स्मारक के चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया और मेरे दौरान युद्ध स्मारक स्थल के आसपास रहने वाले लोगों के साथ मुलाकात की ।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it