मणिपुर

पुलिस ने किया भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त, 3 गिरफ्तार

Kunti
29 Nov 2021 4:08 PM GMT
पुलिस ने किया भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त, 3 गिरफ्तार
x
बड़ी खबर

मणिपुर (manipur) के इम्फाल पूर्वी जिले में रविवार को एक आरपीजी लांचर, एक एम-16 यूबीजीएल और एके संस्करण की विभिन्न राइफलों समेत गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) के एक उग्रवादी और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी पर एक गौशाला के नीचे दबी पानी की 500 लीटर टंकी के अंदर हथियार छुपाने का आरोप है।
पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस कमांडो की टीम ने दोपहर में एंड्रो थाना क्षेत्र के हुइकाप अवांग लेइकाई चोंगा लोकोल में घर-घर तलाशी ली। कमांडो की टीम को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने भाग रहे व्यक्ति का पीछा कर उसे पकड़ लिया।

पकड़ा गया 43 वर्षीय व्यक्ति यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (UNLF) संगठन का उग्रवादी निकला, जिसकी पहचान एल प्रफुल्लो सिंह के रूप में की गयी है। प्रफुल्लो द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक गौशाला में जमीन के नीचे दबी 500 लीटर प्लास्टिक की पानी की टंकी को निकाला गया और उसमें से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। पुलिस अधिकारी के मुताबिक बरामद किए गए हथियारों में 13 एके-56 राइफल, एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड लॉन्चर और शेल, तीन मैगजीन वाली एक एके-81 राइफल, तीन मैगजीन वाली एके-86 राइफल, मैगजीन के साथ एक एम-16 राइफल, एक एम-16 के अलावा 200 कारतूस और अन्य गोला-बारूद भी बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक एल कुमार सिंह और डब्ल्यू तोमपोक सिंह नामक दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों पर हथियारों को छिपाने में प्रफुल्लो की मदद करने का आरोप है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it