मणिपुर

मणिपुर में मीराबाई चानू से मिले PM मोदी, पूछे यह सवाल

Kunti
5 Jan 2022 10:33 AM GMT
मणिपुर में मीराबाई चानू से मिले PM मोदी, पूछे यह सवाल
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को मणिपुर राज्य को योजानाओं की सौगात दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को मणिपुर राज्य को योजानाओं की सौगात दी। मणिपुर आए मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू (Olympic medalist Mirabai Chanu) से कुछ पल के लिए मिले। इस दौरान उन्होंने मीराबाई से उनकी तैयारियों के बारे में पूछा।

जिसके जवाब में मीराबाई ने कहा, उनकी तैयारियां आने वाले इवेंट्स पर केंद्रित हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने पूछा मैंने जो काम आपको करने के लिए कहा था उसका क्या हुआ। इसके जवाब में मीरा बाई ने कहा ऑन द जॉब सर।
साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान भी राज्य के खेल प्रतिभाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने आगे कहा, कॉमनवैल्थ खेलों से लेकर ओलंपिक्स तक, रेस्लिंग, आर्चरी और बॉक्सिंग से लेकर वेटलिफ्टिंग तक, मणिपुर ने एम सी मेरी कॉम (M.C Mary Kom), मीराबाई चानू, बोम्बेला देवी(Bombela Devi), लायश्रम सरिता देवी (Laysram Sarita Devi) कैसे-कैसे बड़े नाम हैं, ऐसे बड़े-बड़े चैम्पियन्स दिये हैं।
उन्होंने आगे कहा, आपके पास ऐसे कितने ही होनहार हैं, जिन्हें अगर सही गाइडेंस और जरूरी संसाधन मिलें तो वो कमाल कर सकते हैं। यहां हमारे युवाओं में, हमारी बेटियों में ऐसी प्रतिभा भरी हुई है। इसीलिए हमने मणिपुर में आधुनिक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। ये यूनिवर्सिटी इन युवाओं को न केवल उनके सपनों से जोड़ने का काम करेगी, बल्कि खेल जगत में भारत को भी एक नई पहचान देगी। ये देश की नई स्पिरिट है, नया जोश है, जिसका नेतृत्व अब हमारे युवा, हमारी बेटियां करेंगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it