मणिपुर

मणिपुर में घर पर मनाया गया नए साल का जश्न

Kunti
2 Jan 2022 9:16 AM GMT
मणिपुर में घर पर मनाया गया नए साल का जश्न
x
मणिपुर घाटी में ओमिक्रॉन खतरे के बीच नए साल का जश्न कम महत्वपूर्ण था और शनिवार को नदी के किनारे और तलहटी में बहुत कम लोग पिकनिक मनाने गए थे।

इंफाल: मणिपुर घाटी में ओमिक्रॉन खतरे के बीच नए साल का जश्न कम महत्वपूर्ण था और शनिवार को नदी के किनारे और तलहटी में बहुत कम लोग पिकनिक मनाने गए थे। लोग ज्यादातर अपने घरों में अपने परिवार के सदस्यों और कुछ करीबी दोस्तों के साथ इस दिन को मनाते थे। "कई सालों तक, हमने इम्फाल में सेकमाई नदी में नए साल की पिकनिक का आनंद लिया, लेकिन आज हमने अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर पर जश्न मनाया। स्वास्थ्य बाहरी उल्लास से अधिक कीमती है, "इम्फाल निवासी ब्रोजेन सिंह ने कहा।

27 दिसंबर को, तंजानिया से लौटे एक व्यक्ति में इम्फाल में पूर्वोत्तर में पहला ओमाइक्रोन मामले का पता चला था। इंफाल पश्चिम जिले के रहने वाले मरीज को अब यहां जेएनआईएमएस अस्पताल में एक आइसोलेशन सुविधा में रखा गया है। यह पता लगाने के बाद कि रोगी ने ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक परीक्षण करने से पहले कथित तौर पर होम आइसोलेशन दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया था, और इंफाल में विभिन्न स्थानों का दौरा किया था, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस प्रकार के संभावित प्रसार से निपटने के लिए सक्रिय निगरानी और आवश्यक कदम उठाए हैं। निगरानी दल ने पहले ही रोगी के सभी प्राथमिक और द्वितीयक संपर्कों का पता लगा लिया है और परीक्षण किया जा चुका है।
कोविड -19 के प्रसार का मुकाबला करने के अपने उपायों के तहत, राज्य के गृह विभाग ने संगीत समारोहों, उत्सव की दावतों, संलग्न क्षेत्रों या बाहरी हॉल और थबल चोंगबा (पारंपरिक नृत्य) में बड़े समारोहों को प्रतिबंधित कर दिया था। रात के कर्फ्यू को भी रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक बढ़ा दिया गया है।
मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने नए साल की बधाई में कहा, "नए साल की शुरुआत हमेशा चिंतन और चिंतन का समय होता है। वर्ष 2021 हमारे राज्य के लिए ऐतिहासिक उपलब्धियों के साथ-साथ प्रगति का भी रहा है। हमने स्वास्थ्य, शिक्षा, कल्याण और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में कई जगह बनाई और अच्छी प्रगति की। बीरेन सिंह का मानना ​​है कि 2022 चुनौतियों का सामना करने और उनसे पार पाने की लोगों की क्षमता में नई आशा और विश्वास का वर्ष होगा, "जैसा कि हम अधिक प्रगति के लिए सड़क पर आगे बढ़ना जारी रखते हैं"। मुख्यमंत्री ने कहा, "नए साल के आगमन के साथ, आइए हम एक शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण और समृद्ध मणिपुर के निर्माण के लिए संकल्प लें, फिर से पुष्टि करें और खुद को प्रतिबद्ध करें।"


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it