मणिपुर

म्यांमार का नागरिक 500 करोड़ रुपये से अधिक की दवाओं के साथ गिरफ्तार

Gulabi
7 Dec 2021 1:20 PM GMT
म्यांमार का नागरिक 500 करोड़ रुपये से अधिक की दवाओं के साथ गिरफ्तार
x
म्यांमार का नागरिक गिरफ्तार
इंफाल: मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की संयुक्त टीम ने अवैध गतिविधियों पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को तेंगनौपाल जिले में 500 करोड़ रुपये से अधिक के ड्रग्स के साथ म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी.
तेंगनौपाल के पुलिस अधीक्षक थ विक्रमजीत सिंह ने कहा कि 43 असम राइफल्स मोरेह बटालियन और टेंग्नौपाल जिला पुलिस संयुक्त रूप से मोरेह शहर को मादक पदार्थों से छुटकारा दिलाने के उद्देश्य से काम कर रही है।
मणिपुर: तेंगनौपाली में 500 करोड़ रुपये से अधिक के ड्रग्स के साथ म्यांमार का नागरिक गिरफ्तार
छापे के संबंध में, पुलिस ने कहा कि विशिष्ट खुफिया जानकारी एकत्र की गई थी, जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मोरेह शहर में कुछ स्थानों का उपयोग म्यांमार से बड़ी मात्रा में तस्करी किए गए नशीले पदार्थों के भंडारण, पुनर्वितरण और पुनर्वितरण सुविधा के रूप में किया जा रहा था।
आगे की विशिष्ट जानकारी के आधार पर, संयुक्त टीम ने एक विशिष्ट घर की पहचान की, जिसका स्रोत के अनुसार, स्टॉकिंग, रीपैकेजिंग और पुनर्वितरण सुविधा के रूप में उपयोग किया गया था। तैनात टीमें घर पर पैनी नजर रख रही थीं और सही वक्त का इंतजार कर रही थीं।
सोमवार दोपहर करीब दो बजे संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति को सनराइज ग्राउंड के पास संदिग्ध घर से दोपहिया वाहन पर लाल रंग का बैग लिए निकलते देखा।
टीम ने व्यक्ति को रोका और उसके बैग की तलाशी लेने पर करीब 20 बड़े डिब्बे बरामद किए। एसपी ने कहा कि प्रत्येक बॉक्स में संदिग्ध नशीले पदार्थों (हेरोइन) के 11 साबुन के डिब्बे थे।
व्यक्ति को उसके कब्जे से 220 साबुन के मामलों में हेरोइन और एक केनबो बाइक के साथ मौके से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान म्यांमार के खम्पत के 19 वर्षीय मोनखाई के रूप में हुई है।
एसपी ने कहा कि जब्ती ने हमारे इनपुट को लक्षित स्थान पर भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के भंडारण के बारे में संदेह से परे पुष्टि की। इसलिए, संयुक्त टीम ने लक्षित घर की और तलाशी ली।
घर की तलाशी के दौरान, 3,716 साबुन के मामले संदिग्ध हेरोइन पाउडर और 152 पैकेट संदिग्ध क्रिस्टल मेथ (मेथामफेटामाइन) दवाओं के बरामद किए गए, जिन्हें उक्त घर के सामने के कमरे के अंदर छुपाया गया था, एसपी को सूचित किया।
उन्होंने कहा कि टीम ने प्लास्टिक पैकेजिंग सामग्री भी बरामद की है
पुलिस के अनुसार, संयुक्त अभियान में जब्त किए गए मादक पदार्थों की कुल मात्रा लगभग 54.141 किलोग्राम है और संदिग्ध मेथमफेटामाइन (क्रिस्टल मेथ) के 152 पैकेट लगभग 154.314 किलोग्राम हैं।
जब्त किए गए संदिग्ध हेरोइन पाउडर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 108 करोड़ रुपये और संदिग्ध जब्त मेथामफेटामाइन (क्रिस्टल मेथ) की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 400 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। पुलिस ने कहा कि जब्त दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।
गिरफ्तार किए गए व्यक्ति और जब्त किए गए सामानों को ओसी मोरेह पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it