मणिपुर

Manipur Election 2022: भाजपा सरकार ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

Kunti
12 Jan 2022 10:18 AM GMT
Manipur Election 2022: भाजपा सरकार ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप
x
पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Manipur) की घोषणा के बाद आरोपों का दौर शुरू हो गया है।

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Manipur) की घोषणा के बाद आरोपों का दौर शुरू हो गया है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (congress) ने सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार (BJP Government) पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन (code of conduct) करने का गंभीर आरोप लगाया है।

प्रदेश कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। अपनी शिकायत में कांग्रेस ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से राज्य में आचार संहिता का ऐलान होने के बाद भी भाजपा सरकार ने कई नीतिगत आदेश जारी किए हैं। जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है।
मंगलवार को राजधानी इंफाल में स्थित कांग्रेस भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के. मेघचंद्र सिंह (MPCC K. Meghachandra singh) ने बीरेन सिंह सिंह सरकार (Biren singh government) पर हमला करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें कई निजी कॉलेज को सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेज के रूप में परिवर्तित किया गया है।
उन्होंने कहा, सरकार का यह फैसला आचार संहिता लागू होने के कुछ घंटे पहले कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। साथ ही सिंह ने आयोग से यह मांग की कि जनहित के कार्यों के लिए उपलब्ध कराए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामलों की जांच सीबीआई (CBI) से कराई जाए। बता दें कि मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों के लिए इस बार दो चरणों मतदान 27 फरवरी और 3 मार्च को होगा। जबकि चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it