मणिपुर

Manipur Assembly Elections: चार जून को पूर्वोत्तर के इंफाल को बड़ा तोहफा देंगे प्रधानमंत्री मोदी

Kunti
1 Jan 2022 10:28 AM GMT
Manipur Assembly Elections: चार जून को पूर्वोत्तर के इंफाल को बड़ा तोहफा देंगे प्रधानमंत्री मोदी
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की रैली के साथ ही भाजपा मणिपुर में अपने चुनावी अभियान (Manipur Assembly Elections) को तेज करने जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की रैली के साथ ही भाजपा मणिपुर में अपने चुनावी अभियान (Manipur Assembly Elections) को तेज करने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी नए वर्ष के पहले सप्ताह में 4 जनवरी को मणिपुर में रैली कर चुनावी माहौल को भाजपा के पक्ष में बनाने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री 4 जनवरी को मणिपुर की राजधानी इंफाल (Modi to visit Manipur) में विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और साथ ही राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन कर उसे जनता को समर्पित भी करेंगे। मणिपुर में प्रधानमंत्री (PM Modi in Manipur) के जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड , पंजाब और गोवा के साथ ही मणिपुर में भी 2022 के शुरूआती महीनों में विधान सभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) होना है। इसे देखते हुए यह बताया जा रहा है कि मणिपुर में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री कुछ बड़े एलान भी कर सकते हैं। चुनावी राज्य मणिपुर के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री 4 जनवरी को ही त्रिपुरा का दौरा (Modi Tripura visit) भी करेंगे। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में प्रधानमंत्री महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट पर बनी नई टर्मिनल बिल्डिंग का निरीक्षण करेंगे। अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान से प्रधानमंत्री महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट (Maharaja Bir Bikram Airport) पर बनी नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री राज्य में 100 विद्याज्योति विद्यालय शुरू करने के मिशन 100 का शुभारंभ करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना का शुभारंभ भी करेंगे। पीएम वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
चुनावी राज्य मणिपुर की बात करें तो, 2017 के विधान सभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) में भाजपा को राज्य की कुल 60 सीटों में से 21 सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी। उस समय विधान सभा में 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी कांग्रेस को मात देते हुए भाजपा ने अन्य दलों के साथ मिलकर राज्य में अपनी सरकार बना ली थी। 5 साल सरकार चलाने के बाद अब भाजपा अपने बल पर बहुमत हासिल करने के लिए अबकी बार 40 पार के नारे के साथ 2022 के चुनावी मैदान में उतरने जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it