मणिपुर

कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का अहम बैठक, मणिपुर-मेघालय-नगालैंड और पुडुचेरी में कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा

Kunti
21 Nov 2021 12:59 PM GMT
कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का अहम बैठक, मणिपुर-मेघालय-नगालैंड और पुडुचेरी में कोरोना टीकाकरण की करेंगे समीक्षा
x
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सोमवार को कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण को लेकर अहम बैठक करने वाले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सोमवार को कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण को लेकर अहम बैठक करने वाले हैं। इसमें मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और पुडुचेरी में टीकाकरण की प्रगति और योजना की समीक्षा की जाएगी। ये वह राज्य हैं, जहां कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक का कवरेज 70 प्रतिशत से कम है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, रविवार को अपडेट किए गए सरकारी आंकड़ों पर नजर डालें, तो मेघालय में पहली खुराक कवरेज 56.7 फीसदी, मणिपुर में 54.2 फीसदी, नागालैंड में 49 फीसदी और पुडुचेरी में 65.7 फीसदी है।

केंद्र सरकार ने घर-घर जाकर उन लोगों के टीकाकरण के लिए एक महीने का 'हर घर दस्तक' अभियान शुरू किया है, जिन्होंने अभी तक पहली खुराक नहीं ली है और जिनकी दूसरी खुराक बाकी है। अधिकारियों के अनुसार, दोनों डोज के बीच निर्धारित अंतराल की समाप्ति के बाद कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए 12 करोड़ से अधिक लाभार्थी बाकी हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि मंडाविया सोमवार को मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और पुडुचेरी में कोरोना टीकाकरण की प्रगति और योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे, जहां पहली खुराक कवरेज 70 प्रतिशत से कम है। इसका उद्देश्य वहां टीकाकरण को प्रोत्साहित करना है। अधिकारियों के अनुसार, भारत में लगभग 82 प्रतिशत योग्य आबादी को एंटी-कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, जबकि लगभग 43 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। देश में कोरोना वैक्सीन खुराक की कुल संख्या 116.50 करोड़ को पार कर गई है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it