मणिपुर

पूर्वोत्तर में सबसे ऊंचा ध्वज स्तंभ और INA war स्मारक तैयार, मणिपुर सीएम ने दी जानकारी

Kunti
2 Jan 2022 12:14 PM GMT
पूर्वोत्तर में सबसे ऊंचा ध्वज स्तंभ और INA war स्मारक तैयार, मणिपुर सीएम ने दी जानकारी
x
साल 2022 में मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के मोइरंग में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) का युद्ध स्मारक (INA war memorial) पूरा हो गया है।

मणिपुर: साल 2022 में मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के मोइरंग में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) का युद्ध स्मारक (INA war memorial) पूरा हो गया है। साथ ही मोइरंग में पूर्वोत्तर का सबसे ऊंचा झंडा (Tallest flagpole) भी लगाया गया है।


सीएम एन. बीरेन सिंह (CM Biren Singh) ने कहा कि "यह बहुत गर्व की बात है कि मोइरंग में INA युद्ध स्मारक बनकर तैयार हो गया है और पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे ऊंचा झंडा लगाया गया है।" उन्होंने आगे कहा कि "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण संग्रहालय को मणिपुर के लोगों को सौंपेंगे।" जानकारी के लिए बता दें कि मोइरंग मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के अंतर्गत एक छोटा सा शहर है और इम्फाल से लगभग 45 किमी दक्षिण में स्थित है। जहां भारत के स्वतंत्रता संग्राम का अत्यधिक महत्व है। बता दें कि मोइरंग में 14 अप्रैल, 1944 को पहली बार नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) का झंडा फहराया गया था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it