मणिपुर

अतिक्रमणकारियों ने वेस्ट इंफाल में कृषि भूमि को बहाल करने का दिया आदेश

Nidhi Markaam
18 Jun 2022 1:26 PM GMT
अतिक्रमणकारियों ने वेस्ट इंफाल में कृषि भूमि को बहाल करने का दिया आदेश
x

उपायुक्त, इंफाल पूर्व, खुमानथेम डायना देवी ने अतिक्रमणकारियों और अपराधियों को 27 जून की दोपहर 3 बजे तक गैर-कृषि उद्देश्यों के लिए डायवर्ट की गई सभी कृषि भूमि को उसके मूल रूप में बहाल करने का निर्देश दिया। DC द्वारा जारी एक आदेश में 27 जून की दोपहर 3 बजे तक इंफाल पूर्वी जिले में नदी के किनारे राष्ट्रीय राजमार्गों / राज्य राजमार्गों / अंतर-जिला सड़कों और अन्य सड़कों के साथ सभी अनधिकृत संरचनाओं को हटाने का निर्देश दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि जिला प्रशासन के आदेश की अवहेलना करने वाले सभी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी और संबंधित अपराधियों और अतिक्रमणकारियों को इस तरह की बहाली या संरचनाओं को हटाने का पूरा खर्च वहन करना होगा।

यह कहा गया है कि संबंधित प्राधिकरण से अनुमोदन के बिना कृषि भूमि के सुधार के संबंध में विभिन्न रिपोर्टें, जो कि मणिपुर धान भूमि और आर्द्रभूमि संरक्षण अधिनियम, 2014 के प्रावधानों का उल्लंघन है, इम्फाल ईस्ट DC के कार्यालय को प्राप्त हुई हैं।

यह भी पता चला है कि कई चेतावनियों के बावजूद राज्य की भूमि पर, नदी के किनारे और राजमार्गों, राज्य की सड़कों और सार्वजनिक नालों के साथ अनधिकृत मौजूदा संरचनाओं पर विभिन्न अतिक्रमण अभी भी जारी हैं

यह आदेश मणिपुर धान भूमि और आर्द्रभूमि संरक्षण अधिनियम, 2014 और मणिपुर सार्वजनिक परिसर (अनधिकृत कब्जाधारियों की बेदखली) अधिनियम, 1978 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जारी किए गए हैं।

Next Story