मणिपुर

कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार से चुनाव आयोग चिंतित: मणिपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर कही यह बात

Kunti
7 Jan 2022 10:22 AM GMT
कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार से चुनाव आयोग चिंतित: मणिपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर कही यह बात
x
पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) से पहले चुनाव आयोग (Election commission) काफी चिंतित नजर आ रहा है।

मणिपुर : पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Elections) से पहले चुनाव आयोग (Election commission) काफी चिंतित नजर आ रहा है। दरअसल मणिपुर राज्य में टीकाकरण (corona vaccination in manipur) की रफ्तार काफी धीमी है, ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार को टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

पांच चुनावी राज्यों में मणिपुर भले ही गोवा के बाद सबसे छोटा राज्य हो, लेकिन कोरोना के चलते यह चुनाव आयोग के लिए एक बड़ी चुनौती है। दरअसल दूसरे चुनावी राज्यों की तुलना में मणिपुर में कोरोना के पहले डोज और दूसरे डोज का टीकाकरण (corona vaccination in manipur) बहुत कम हुआ है। राज्य में अब तक पहला डोज सिर्फ 57 फीसदी और दूसरा डोज सिर्फ 45 फीसदी लोगों को मिला है। ऐसे में आयोग के लिए चुनौती है की यहां टीकाकरण की रफ्तार बढ़े और इस संबध में हेल्थ मिनिस्ट्री और मणिपुर सरकार को आयोग ने निर्देशित किया है।
गौरतलब है कि भारत ने पिछले 24 घंटों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 377 नए मामले (Omicron Cases in India) दर्ज किए है, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर मामलों की संख्या 3007 हो गई है। इसमें कहा गया है कि देश भर में अब तक कुल 1,199 लोग नए संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ओमिक्रॉन संक्रमण 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है। हालांकि, महाराष्ट्र और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बने हुए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it