मणिपुर

भतीजी की रेप करने वाले चाचा को कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा

Kunti
21 Nov 2021 10:11 AM GMT
भतीजी की रेप करने वाले चाचा को कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा
x

 

रेप मामला

मणिपुर में अक्टूबर 2016 में चुराचांदपुर जिले में एक किशोर से बलात्कार के आरोप में एक विशेष अदालत ने 41 वर्षीय टी गुइटे को गुरुवार को 14 साल के कठोर कारावास (RI) की निंदा की। डिस्ट्रिक्ट प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस प्रोग्राम (POCSO) की कमान संभाल रही विशेष अदालत ने अपराधी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया

अधिकारी के अनुसार, यदि प्रतिवादी जुर्माने का भुगतान करने में असमर्थ लगता है, तो अदालत (court) उसे अतिरिक्त तीन महीने के साधारण कारावास की निंदा करेगी। मंगलवार को अदालत ने 2012 के पोक्सो अधिनियम की धारा 4 के तहत प्रतिवादियों को दोषी पाया।
रिपोर्ट के अनुसार, अपराधी पीड़िता का चाचा है और उसने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया जब परिवार के अन्य सदस्य वहां नहीं थे। फैसले में आगे निर्देश दिया गया कि जुर्माना एक बार अदालत के पास रखा जाए और पीड़ित को प्रतिपूर्ति के रूप में पैसा मुहैया कराया जाए। यह निर्दिष्ट करता है कि घटना के संबंध में न्यायिक हिरासत में बिताए अपराधी को सजा से घटाया जाएगा।
इसके अलावा, मणिपुर (Manipur) पीड़ित मुआवजा योजना, 2019 के तहत, अदालत ने सिफारिश की कि पीड़ित को 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाए। दो सरकारी चिकित्सकों को एक सहयोगी के साथ बलात्कार के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कथित डॉक्टरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it