मणिपुर

मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने 210 किसानों को दी सौगात

Gulabi
22 Dec 2021 12:39 PM GMT
मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने 210 किसानों को दी सौगात
x
एन बिरेन सिंह ने 210 किसानों को दी सौगात
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने जनजातीय मामलों और पहाड़ियों विभाग की दो योजनाओं के तहत किसानों को सौगात दी है। उन्होंने राज्य के 210 किसानों के बैंक खातों में कुल 125.9 55 लाख रुपये को स्थानांतरित किए हैं।
बताया गया है कि फंड को इम्फाल में सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सेनापति, चराचंदपुर, टैमेंग्लोंग और चंदेल जिलों के किसानों में स्थानांतरित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री सिंह ने कार्बनिक खाद (organic manure) के साथ रासायनिक उर्वरकों के 100% प्रतिस्थापन के लिए मिशन मोड पर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।
मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने राज्य में कार्बनिक खेती के शीघ्र विस्तार के लिए अपनी मजबूत इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों और विशेषज्ञों से कार्बनिक प्रबंधन के बड़े पैमाने पर उत्पादन के तरीकों को खोजने के लिए भी कहा है।
मुख्यमंत्री सिंह ने अधिकारियों को कृषि में लाभार्थियों की बारीकी से निगरानी और मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मणिपुर को 2024-25 तक भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सपने को समझने में भी योगदान देना चाहिए।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it