मणिपुर

लड़के ने कबाड़ से बनाया था आयरन मैन का सूट, टैलेंट से इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा ने पूरा किया अपना वादा

Gulabi
17 Nov 2021 6:25 AM GMT
लड़के ने कबाड़ से बनाया था आयरन मैन का सूट, टैलेंट से इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा ने पूरा किया अपना वादा
x
यूं तो सोशल मीडिया की दुनिया में हर क्षेत्र की हस्तियां एक्टिव रहती हैं. लेकिन
यूं तो सोशल मीडिया की दुनिया में हर क्षेत्र की हस्तियां एक्टिव रहती हैं. लेकिन हमारे देश में कुछ बिजनेसमैन ऐसे भी हैं, जो सोशल मीडिया के जरिए देश के कोने-कोने में छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाने की कोशिश करते हैं. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Mahindra Group Chairman Anand Mahindra) उनमें से ही एक हैं. बता दें कि कुछ समय पहले उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने मणिपुर के प्रेम निनगोमबम (Prem Ningombam) नाम के लड़के का टैलेंट देखने के बाद उसे पढ़ाई में सपोर्ट करने का वादा किया था. उन्होंने अब अपना वादा पूरा करते हुए प्रेम को स्किल ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद भेजा है. उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है.
उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा है, 'प्रेम तो आपको याद ही होंगे. इम्फाल के हमारे भारतीय युवा 'आयरन मैन'. हमने उनसे इंजीनियरिंग की शिक्षा दिलाने का वादा किया था. मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि प्रेम आगे की पढ़ाई के लिए हैदराबाद में महिंद्रा यूनिवर्सिटी पहुंच चुके हैं.'

बता दें कि उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वे आए दिन ट्विटर अकाउंट पर एक से एक मजेदार पोस्ट शेयर करते रहते हैं. इनमें से कुछ प्रेरणा वाले होते हैं, तो कुछ सीख देने वाले. कुछ समय पहले उन्होंने मणिपुर के इम्फाल के रहने वाले प्रेम का एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें वे लोहे का एक सूट पहने हुए नजर आए थे. इसे उन्होंने कबाड़ से तैयार किया था. यह मास्क मार्वल की फिल्मों के लोकप्रिय किरदार 'आयरन मैन' जैसा लग रहा था. प्रेम ने सूट की बॉडी गत्ते और कवच कबाड़ से तैयार किया था. खास बात यह थी कि सूट रिमोट से चल रहा था. 'आयरन मैन' का टोनी स्टार्क किरदार हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने निभाया था.

प्रेम के इस टैलेंट से उद्योगपति महिंद्रा इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने ट्वीट के जरिए उनकी मदद का ऐलान कर दिया. इस वादे के मुताबिक, महिंद्रा ग्रुप की एक टीम प्रेम और उसके परिवार से मिलने पहुंची. जहां महिंद्रा ग्रुप के अधिकारियों ने प्रेम के करियर और उनके भाई-बहनों की पढ़ाई में मदद की बात कही थी. अब इसी वादे को पूरा करते हुए उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने प्रेम को इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए हैदराबाद भेजा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it