मणिपुर

मणिपुर चुनाव 2022 से पहले, भाजपा के कई नेता NPP और JD(U) में शामिल

Kunti Dhruw
31 Jan 2022 10:29 AM GMT
मणिपुर चुनाव 2022 से पहले, भाजपा के कई नेता NPP और JD(U) में शामिल
x
विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly elections 2022) में अगले महीने फरवरी में होने वाले हैं.

विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly elections 2022) में अगले महीने फरवरी में होने वाले हैं, लेकिन इससे पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच जोड़ तोड़ चल रहा है। टिकटों के बंटवारे को लेकर कई राजनेताओं ने पार्टी से बगावत करने को उतार आए हैं। इसी तरह से पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur elections 2022) से पहले बीजेपी को राज्य में नेताओं का पलायन झेलना पड़ा है।

टिकटों से इनकार ने BJP में शक्तिशाली दावेदारों को असंतोष के साथ छोड़ दिया है, उनमें से कई ने अन्य दलों को बदलने का फैसला किया है। अपने टिकट चाहने वालों को पलायन से रोकने के भाजपा के प्रयासों के बावजूद, इसके इच्छुक उम्मीदवारों में से एक, लौरेम्बम संजय सिंह NPP में शामिल हो गए। दूसरी ओर, व्यवसायी से नेता बने अरुणकुमार थंगजाम (Arunkumar Thangjam) ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और JD(U) में शामिल हो गए। रविवार को। भाजपा द्वारा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के कुछ घंटे बाद, थंगजाम ने केसर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया।
वांगखेई निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा द्वारा टिकट से वंचित किए गए मौजूदा भाजपा विधायक वाई इराबोट सिंह (Y Erabot Singh) ने भी भगवा पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। इराबोट सिंह के नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) में शामिल होने की संभावना है। मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के कुछ घंटों बाद, पार्टी समर्थकों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) के पुतले जलाए। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta