मणिपुर

असम राइफल्स: सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला हुआ नाकाम, IED और ग्रेनेड को किया गया नष्ट

Kunti
15 Jan 2022 4:09 PM GMT
असम राइफल्स: सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला हुआ नाकाम, IED और ग्रेनेड को किया गया नष्ट
x
पिछले साल असम राइफल्स (assam rifles in manipur ) के काफिले पर हुए घातक हमले के बाद से पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर है।

पिछले साल असम राइफल्स (assam rifles in manipur ) के काफिले पर हुए घातक हमले के बाद से पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर है। इसी क्रम में शनिवार को मणिपुर पुलिस (Manipur Police) और असम राइफल्स की टीम ने काकिंग जिले के उमाथेल गांव के जेएनवी के पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) (IED) और एक ग्रेनेड (Grenade) बरामद किया गया। ऐसे में सुरक्षा बलों ने एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया है। असम राइफल्स (assam rifles) के अधिकारियों ने कहा कि आईईडी और हथगोले का इस्तेमाल सुरक्षा बलों के खिलाफ किया जाना था, लेकिन जवानों ने एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया है। वहीं मणिपुर पुलिस के बम दस्ते ने ग्रेनेड और आईईडी को नष्ट कर दिया है।

मणिपुर में 6 उग्रवादी हुए गिरफ्तार
वहीं दूसरी तरफ मणिपुर पुलिस (Manipur Police) और भारतीय सेना (Indian Army) की संयुक्त टीम ने तीन अलग-अलग अभियानों में तीन अलग-अलग संगठनों से सम्बंधित छह उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। असम राइफल्स (Assam Rifles) के अधिकारियों ने जानकारी दी कि मणिपुर पुलिस और फुंद्रेई बटालियन असम राइफल्स ने गुरुवार को काकचिंग जिले में पीएलए (PLA) के एक कैडर को धर दबोचा। इसी टीम ने शुक्रवार को थौबल जिले में यूएनएलएफ (UNLF) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया था।
असम राइफल्स ने मणिपुर पुलिस के साथ पूरा किया अभियान
असम राइफल्स के जवानों ने मणिपुर पुलिस के साथ यह अभियान शुरू किया था। इसी तरह मंत्रीपुखरी बटालियन और मणिपुर पुलिस के संयुक्त अभियान में बुधवार को इंफाल के हिंगांग में प्रतिबंधित केसीपी (KCP) के चार कैडर गिरफ्तार किए गए। बता दें कि मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की टुकड़ियों ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर एक ऑपरेशन शुरू किया था जिसकी मदद से विद्रोहियों को गिरफ्तार किया जा सका। गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों को आगे की जांच के लिए हिंगांग पुलिस थाने में भेजा गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it