मणिपुर

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मणिपुर में जमा हुए 8,640 हथियार

Kunti
17 Dec 2021 3:18 PM GMT
आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मणिपुर में जमा हुए 8,640 हथियार
x
आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly election 2022) से पहले मणिपुर में विभिन्न प्रकार के 8,648 हथियार जमा किए गए हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly election 2022) से पहले मणिपुर में विभिन्न प्रकार के 8,648 हथियार जमा किए गए हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होने की संभावना है। एक अधिकारी ने कहा कि मणिपुर में करीब 25,300 लाइसेंसी हथियार हैं और सरकार को उम्मीद है कि सभी हथियार (Arms) मालिक जल्द से जल्द अपने नजदीकी पुलिस थानों में जमा करा देंगे। मणिपुर गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सभी 16 जिलों के जिलाधिकारियों ने हाल ही में अलग-अलग अधिसूचना जारी कर लोगों से अपने हथियार (Arms) तुरंत नजदीकी पुलिस थानों में जमा कराने को कहा है।

अधिकारी ने कहा, "जो लोग अपने हथियार और गोला-बारूद जमा नहीं करते हैं, लाइसेंसधारी (licensee) को शस्त्र अधिनियम, 1959 के संबंधित प्रावधानों के तहत राज्य सरकार के निर्देशों के उल्लंघन के लिए दंडित किया जा सकता है, शस्त्र नियम 2016 के साथ पढ़ें "।
पिछले एक महीने में, पूर्वोत्तर राज्य के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा की कई घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ को गोली लगी है। अज्ञात बदमाशों ने हाल ही में इंफाल पूर्वी जिले में दो शक्तिशाली बम विस्फोट किए, हालांकि कोई भी घायल नहीं हुआ।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it