महाराष्ट्र

ट्विटर पर रेप की धमकी मिलने के बाद महिला पत्रकार ने दर्ज कराई शिकायत

Kunti Dhruw
31 Jan 2022 6:21 PM GMT
ट्विटर पर रेप की धमकी मिलने के बाद महिला पत्रकार ने दर्ज कराई शिकायत
x
एक पत्रकार ने मुंबई पुलिस विभाग में ट्रोलर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

मुंबई: एक पत्रकार ने मुंबई पुलिस विभाग में ट्रोलर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने कथित तौर पर उन्हें ट्विटर पर बलात्कार और हत्या की धमकी दी थी। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि ट्रोलर्स ने मॉर्फ्ड ट्वीट का इस्तेमाल किया।

28 जनवरी को दायर एक शिकायत में, पत्रकार ने दावा किया कि उसके विचारों से असहमत लोगों द्वारा उसके ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर बलात्कार और हत्या की धमकी सहित 20,000 से अधिक अपमानजनक ट्वीट पोस्ट किए गए थे। उनके मुताबिक, ट्रोलर्स ने उनके नाम से झूठे सोशल मीडिया पेज भी बनाए और गंदी टिप्पणियां लिखीं। ट्रोलर्स पर अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया गया है कि शिकायतकर्ता को गलत सूचना फैलाने के लिए सऊदी अरब में कैद किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत चार ट्विटर अकाउंट और दो इंस्टाग्राम अकाउंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
डीसीपी साइबर, रश्मि करंदीकर के अनुसार, "पश्चिम क्षेत्र साइबर पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया है।" पत्रकार ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए मुंबई पुलिस को धन्यवाद दिया और सोशल मीडिया पर उसे परेशान करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की उम्मीद की। सोशल मीडिया पर, उनके कई सहयोगियों और प्रसिद्ध पत्रकारों ने उनके लिए अपना समर्थन दिखाया है। इस बीच, एक अन्य घटना में, एक 28 वर्षीय व्यक्ति को मुंबई अपराध शाखा की साइबर पुलिस ने इंस्टाग्राम पर अपनी पूर्व प्रेमिका का कथित रूप से यौन उत्पीड़न और बदनाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
पुलिस ने कहा कि महाराष्ट्र के रहने वाले आरोपी को 28 जनवरी को पीड़िता के दोस्त द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पीड़िता ने आरोपित के किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध होने का शक होने पर उसके साथ संबंध तोड़ लिए। हालांकि, आरोपी ने एक फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया और उसे अश्लील संदेश भेजना शुरू कर दिया, इंडियन एक्सप्रेस ने बताया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta