महाराष्ट्र

पति को 3.61 करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोप में महिला गिरफ्तार

Kunti Dhruw
2 Sep 2023 9:53 AM GMT
पति को 3.61 करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोप में महिला गिरफ्तार
x
मुंबई: एक 56 वर्षीय महिला को ओशिवारा पुलिस ने ढाई साल बाद गिरफ्तार किया, जब उसने अपने 71 वर्षीय पति की 3.61 करोड़ रुपये की संपत्ति धोखाधड़ी से अपने नाम पर स्थानांतरित कर ली थी।
पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता बृजेंद्रपाल क्षेत्रपाल सिंह ने पुलिस को बताया कि दिसंबर 2019 और दिसंबर 2020 के बीच उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और उनकी बीमारी का फायदा उठाकर उनकी पत्नी रेनू बृजेद्रपाल सिंह ने उन्हें पावर ऑफ अटॉर्नी देने के लिए मजबूर किया। .
धोखे से हस्ताक्षर लिए गए
नवकिरण अपार्टमेंट, लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स, अंधेरी के निवासी, सिंह ने कहा कि उनकी पत्नी ने उनके बैंक, शेयर प्रतिभूतियों, निवेश, साझेदारी लेनदेन, चल और अचल संपत्ति लेनदेन, कानूनी दावों और अन्य अनुबंधों के सभी अधिकार हासिल कर लिए हैं। सिंह के हस्ताक्षर धोखे से ले लिए गए और 3.61 करोड़ रुपये की संपत्ति आरोपी के नाम हो गई।
जैसे ही उन्हें धोखाधड़ी के बारे में पता चला, सिंह ने जनवरी 2021 में पुलिस से संपर्क किया; हालाँकि, फरार आरोपी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले, अग्रिम जमानत आवेदन विभिन्न अदालतों में दायर किए गए थे; हालाँकि, गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। पुलिस ने संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त कर लिए हैं.
Next Story