महाराष्ट्र

वैन गॉग इमर्सिव प्रदर्शनी 20 जनवरी से मुंबई में शुरू होगी

Kunti Dhruw
2 Dec 2022 2:12 PM GMT
वैन गॉग इमर्सिव प्रदर्शनी 20 जनवरी से मुंबई में शुरू होगी
x
मुंबई: प्रसिद्ध डच चित्रकार विन्सेंट वैन गॉग की प्रतिष्ठित पेंटिंग यहां वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में 20 जनवरी से 360-डिग्री मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का हिस्सा होंगी। "तारों वाली रात", "सनफ्लॉवर", और एक स्व-चित्र भारत में पहली बार प्रदर्शित होने वाली "पहली ऐसी प्रदर्शनी" में प्रदर्शित होने वाली 300 से अधिक कलाकृतियों में से एक होगी।
वान गाग, जिन्हें पश्चिमी कला के इतिहास में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक माना जाता है, ने 2,100 से अधिक कलाकृतियों को चित्रित किया, जो कि 1890 में 37 साल की छोटी उम्र में कलाकार की मृत्यु के बाद ज्यादातर वैश्विक ख्याति प्राप्त कर ली।
फेस्टिवल हाउस इंक द्वारा 'वान गॉग 360 इंडिया', प्रसिद्ध पोस्ट-इंप्रेशनिस्ट पेंटर की दुनिया में एक आकर्षक यात्रा बनाने के लिए "विश्व प्रसिद्ध ऑडियो-विजुअल डिजाइनरों द्वारा तैयार की गई अत्याधुनिक प्रक्षेपण तकनीक" का उपयोग करेगा।
मास्टर कलाकार के काम के फर्श से छत तक के अनुमान ब्रशस्ट्रोक, विवरण और रंगों को उजागर करते हुए प्रतिष्ठित चित्रों की त्रि-आयामी दुनिया बनाएंगे। वैन गॉग 360 इंडिया के प्रवक्ता निखिल चिनपा ने एक बयान में कहा, "विन्सेंट वैन गॉग की पेंटिंग्स दुनिया में सबसे ज्यादा पहचानी जाने वाली पेंटिंग हैं और उनकी कला भारतीय दर्शकों - खासकर हमारे बच्चों और युवा पीढ़ी द्वारा देखी और अनुभव की जानी चाहिए।"
"कला को संग्रहालयों से बाहर निकालना और इसे दर्शकों के लिए सुलभ बनाना अत्यावश्यक है, और इस तरह की आकर्षक प्रदर्शनियां कला को मज़ेदार और रोमांचक तरीके से पेश करने में एक लंबा रास्ता तय करती हैं। मैं इसे मुंबई में जीवंत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता!" उसने जोड़ा।
आयोजकों ने कहा कि वे 17 फरवरी को मुंबई में समापन के बाद प्रदर्शनी को दिल्ली और बेंगलुरु में लाने की उम्मीद करते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta