महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल बीएस कोश्यारी को हटाने की मांग की, एकनाथ शिंदे को कर्नाटक सीमा विवाद पर इस्तीफा देने की चुनौती दी

Kunti Dhruw
24 Nov 2022 12:19 PM GMT
उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल बीएस कोश्यारी को हटाने की मांग की, एकनाथ शिंदे को कर्नाटक सीमा विवाद पर इस्तीफा देने की चुनौती दी
x
शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर छत्रपति शिवाजी महाराज पर उनके हालिया बयान को लेकर निशाना साधा और उन्हें तत्काल हटाने की मांग की।
ठाकरे ने महाराष्ट्र में जाट तहसील के गांवों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के दावों की पृष्ठभूमि पर एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने की चुनौती भी दी। ठाकरे ने बाद में बोम्मई की खिंचाई की और पूछा कि क्या उनके पास इसके लिए आशीर्वाद है।
जाट (या जाट) सांगली जिले के मिराज उप-मंडल में स्थित है जो कर्नाटक की सीमा में है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र के सांगली जिले के जाट तालुका में कुछ ग्राम पंचायतों ने अतीत में एक प्रस्ताव पारित कर कर्नाटक में विलय की मांग की थी, जब वे गंभीर जल संकट का सामना कर रहे थे।
महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच बेलागवी (पहले बेलगाम) पर दशकों पुराना सीमा विवाद दोनों पक्षों के हालिया बयानों के कारण फिर से चर्चा में है।
बोम्मई ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में आने वाले सीमा विवाद से निपटने के लिए वरिष्ठ वकीलों की एक मजबूत कानूनी टीम बनाई है।
मंगलवार को, महाराष्ट्र सरकार ने लंबित अदालती मामले के संबंध में राज्य की कानूनी टीम के साथ समन्वय करने के लिए चंद्रकांत पाटिल और शंभुराज देसाई को नोडल मंत्री नियुक्त किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta