महाराष्ट्र

नागपुर पुलिस प्रमुख का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर व्यक्ति से 24,000 रुपये की ठगी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार

Kunti Dhruw
9 Sep 2023 2:05 PM GMT
नागपुर पुलिस प्रमुख का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर व्यक्ति से 24,000 रुपये की ठगी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार
x
नागपुर : पुलिस ने शनिवार को कहा कि नागपुर पुलिस आयुक्त के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने और एक व्यक्ति से 24,000 रुपये की ठगी करने के आरोप में राजस्थान के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि नागपुर पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार को आरोपियों को राजस्थान के अलवर जिले से पकड़ लिया और शहर ले आई।
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने फेसबुक पर नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया और शिकायतकर्ता को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. अधिकारी ने कहा, आरोपी ने खुद को सीआरपीएफ अधिकारी बताया और शिकायतकर्ता के साथ बातचीत शुरू की, जिसके दौरान उन्होंने उसे रियायती कीमतों पर घरेलू उपकरण बेचने की पेशकश की।
शिकायतकर्ता 24,000 रुपये में उपकरण खरीदने के लिए सहमत हो गया और आरोपी को राशि हस्तांतरित कर दी। हालाँकि, उपकरण कभी वितरित नहीं किए गए और आरोपियों से संपर्क नहीं किया जा सका, उन्होंने कहा।
अधिकारी ने कहा कि धारा 420 (धोखाधड़ी) और भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीनों के बैंक खाते में 1.23 लाख रुपये जमा कर दिए हैं और चार मोबाइल फोन और बियरर चेक जब्त कर लिए हैं।
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान अलवर निवासी सुरेंद्र प्रीतम सिंह (28), तौफिक खान फतेह नसीब खान (25) और संपतराम श्रीबंसीलाल प्रजापति (33) के रूप में हुई है।
Next Story